कैथल, जागरण संवाददाता। हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (एचएसजीपीसी) के सदस्य दीदार सिंह नलवी की ओर से शुक्रवार को चीका में एक बैठक बुलाई गई है, जिसका एजेंडा सीधे तौर पर कमेटी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल के खिलाफ है।

उन्होंने इसे आम इजलास नाम दिया है। नलवी का कहना है कि यह मीटिंग हरियाणा की सिख संगत का रुख बताएगी, क्योंकि जत्थेदार दादूवाल ने बहुमत नहीं होने के बावजूद गुरुघर और कमेटी पर गलत तरीके से कब्जा कर रखा है। दूसरी तरफ, प्रधान बलजीत सिंह दादूवाल ने दीदार ङ्क्षसह नलवी पर आम सिख संगत और किसानों का सहारा लेकर अपना मकसद साधने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से कोई मीटिंग नहीं बुलाई गई। अगर नलवी ने गुरुद्वारा छठी और नौवीं पातशाही चीका में कोई मीटिंग बुलाई है तो यह अवैध होगी, क्योंकि इसके लिए बाकायदा कमेटी के मुख्यालय से परमिशन लेनी होगी। बता दें कि नलवी का कहना है कि वे गुरुद्वारा परिसर में मीटिंग नहीं कर रहे और इस मीङ्क्षटग की परमिशन उन्होंने एसपी कैथल से ले ली है।

नलवी कमेटी तोडऩा चाहते हैं दादूवाल

प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि पूरे प्रदेश की सिख संगत कमेटी के वजूद के लिए एकजुट होकर सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ रही है। दूसरी तरफ दीदार सिंह नलवी पद की लालसा में कमेटी को ही तोडऩे का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कमेटी के खिलाफ हाईकोर्ट में तीन केस डाल रखे हैं।

Edited By: Anurag Shukla