पानीपत, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस समारोह में सम्‍मान सूची पर एक के बाद एक सवाल खड़े हो रहे हैं। सीआइडी चीफ के पत्र में दलाल धीरज चावला का नाम था, वह भी मंच पर सम्‍मान लेने पहुंच गया। हालांकि सम्‍मान क्‍लब को दिया गया था लेकिन क्‍लब के सदस्‍यों की जगह धीरज चावला पहुंच गया। उधर, वार्ड आठ से भाजपा की पार्षद चंचल सहगल के सात वर्षीय बेटे अद्विक सहगल को भी सम्‍मानित किया गया तो सामाजिक संस्‍थाओं ने ऐतराज जाहिर कर दिया। विधायक प्रमोद विज ने इस पर बचाव करते हुए कहा है कि बच्‍चों को प्रोत्‍साहित किया जाना चाहिए। सहगल का बेटा सामाजिक कार्यों में आगे रहता है। छोटी उम्र में भी उसके मन में दया भाव है। कोरोना काल में जब मदद करने के लिए निकलते थे तो बेटा उनके साथ स्‍कूटर पर बैठ जाता था।

विधायक के इस जवाब पर लोगों का कहना है कि एक बच्‍चे को सम्‍मानित कर सकते हैं, लेकिन जिन्‍होंने सही में समाज के लिए काम किए, उन्‍हें क्‍यों छोड़ दिया गया। क्‍या सिफारिश के आधार पर ही सम्‍मानपत्र मिलता है।

सविता आर्य को मिलना चाहिए था सम्‍मान

विधायक ने यह स्‍वीकार किया कि नारी तू नारायणी उत्‍थान समिति की अध्‍यक्ष सविता आर्य को सम्‍मानपत्र दिया जाना चाहिए था। सविता आर्य ने नवजात बच्‍ची की मां को ढूंढ निकाला था। अपने स्‍तर पर कालोनियों में घूमीं। तब जाकर नवजात की मां का पता चला। मां ने ही बच्‍ची को छत से नीचे फेंका था। विज का कहना है कि प्रशासन से बात करेंगे। अगर कहीं भूल हुई है तो सुधार कराएंगे।

धीरज चावला का आना गलत

विधायक विज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मंच पर धीरज चावला का आना गलत था। सीआइडी चीफ के पत्र के बाद दलाली प्रकरण में जांच चल रही है। प्रशासन ने क्‍लब को सम्‍मानित किया था। क्‍लब के प्रधान नितिन को आना चाहिए था। नितिन को तो पता ही होगा कि धीरज चावला की जांच चल रही है।

धर्मशाला का सुधार कराएंगे

विधायक प्रमोद विज ने वार्ड आठ में दौरा किया। यहां वाल्‍मीकि धर्मशाला पहुंचे। लोगों की समस्‍याएं सुनीं। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि धर्मशाला का सुधार कराएंगे। खिड़कियां, दरवाजे और हाल का काम कराया जाएगा। समाज के लोग यहां पर कार्यक्रम कर सकें, ऐसा इंतजाम किया जाएगा। नगर निगम के माध्‍यम से एक या दो दिन में एस्‍टीमेट बन जाएगा। जल्‍द टेंडर लगा देंगे। इसके अलावा कुम्‍हार मुहल्‍ले में भी पानी की समस्‍या है, उसका समाधान कराया जाएगा। जहां पर पानी खारा है, वहां पर नया बड़ा ट्यूवबेल लगाकर पानी की आपूर्ति की जाएगी। वह हर शुक्रवार को दो वार्डों का दौरा कर समस्‍याओं का समाधान कराएंगे। पार्षद पति विजय सहगल का कहना है कि वार्ड में जो समस्याएं सामने आई हैं, उनका समाधान कराएंगे।

Edited By: Anurag Shukla