Move to Jagran APP

Ambala Coronavirus Update : गृहमंत्री अनिल विज के भाई राजेंद्र विज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सैंपल की रिपोर्ट लैब से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों को होम क्वारंटाइन रहने को कहा है। गुरुग्राम के निजी अस्‍पताल में होगा इलाज।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 05:39 PM (IST)
Ambala Coronavirus Update : गृहमंत्री अनिल विज के भाई राजेंद्र विज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
Ambala Coronavirus Update : गृहमंत्री अनिल विज के भाई राजेंद्र विज की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पानीपत/अंबाला, जेएनएन : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के भाई राजेंद्र विज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राजेंद्र विज जिला तैराकी संघ के प्रधान और जिला हाकी संघ के चेयरमैन हैं। नागरिक अस्पताल की एंबुलेस राजेंद्र विज को गुरुग्राम के निजी अस्पताल में दाखिल कराने के लिए रवाना हो चुकी है। सैंपल की रिपोर्ट लैब से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों को होम क्वारंटाइन रहने को कहा है। इसके अलावा मैट्रो मोटर के मालिक वाइपी दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

वहींं इससेे पहले रविवार को अंबाला जिले में कोरोना संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई थी। इसमें एक अधेड़ व्यक्ति डेरा सलीमपुर का पूर्व सैनिक, नया बांस में एक 53 वर्षीय अधेड़, मथुरा नगर में 72 वर्षीय बुजुर्ग और नारायणगढ़ के 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वहीं रविवार को 120 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 68 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जिले में अब तक 35 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3728 पहुंच गई। वहीं 68 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद ठीक होने वालों का आंकड़ा भी 3205 पहुंच गया है। वर्तमान में 489 सक्रिय मरीज हैं, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। 

एलकेमिस्ट में चल रहा था इलाज 

नया बसां निवासी बुजुर्ग का पंचकूला के एलकेमिस्ट में इलाज चल रहा था। बुजुर्ग 28 अगस्त को इलाज के लिए यहां पहुंचा था। 29 को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बुजुर्ग पहले से किडनी की बीमारी से ग्रसित था। रविवार की सुबह में बुजुर्ग की मौत हो गई।

मिशन अस्पताल में चल रहा था इलाज 

शहर के मथुरा नगरी का 72 वर्षीय बुजुर्ग का मिशन अस्पताल में आइसोलेट था। हालांकि बुजुर्ग का बीपी की बीमारी का नागरिक अस्पताल में इलाज चल रहा था। यहां पर फ्लू के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच कराई, जो पॉजिटिव मिली। मिशन अस्पताल में रविवार तड़के 3 बजे मौत हो गई। 

यहां पर मिले संक्रमित 

शहर में 45, कैंट में 7, शहजादपुर में 7, नारायणगढ़ में 15, बराड़ा में 18, मुलाना में 6 और 22 चौड़मस्तपुर में संक्रमित मिले हैं। इसमें प्रेम नगर में 2, दोसड़का में एक, नसीरपुर में एक, न्यू मॉडल कॉलोनी में 2, सेक्टर-9 में 3, रेलवे कॉलोनी में 3, काजीवाड़ा में 2, बरनाला में 6, जनेतपुर में 2, टूंडला में एक, नाहन हाउस में एक, मॉडल टाउन में एक, लक्ष्मी नगर में 3,  आशोक विहार में एक, नया बसां में एक, कैथमाजरी में एक, बदलदेव नगर में एक, रेलवे कॉलोनी बराडा में 3 आदि में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मेडिकल टीम करेगी अंतिम संस्कार

कोरोना कॉल में किसी भी बीमारी से मौत होने वालों का मेडिकल और निगम कर्मी की टीम अंतिम संस्कार करेगी। इसके लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने स्वास्थ्य विभाग को गाइड लाइन जारी कर दी है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम शव को एंबुलेंस में लेकर जाएगी। मौके पर निगम कर्मी टीम पीपीई किट पहनकर मृतक का अंतिम संस्कार करेगी।

बुजुर्ग ने चंडीगढ़ में इलाज के दौरान तोड़ा दम

नारायणगढ़ के 80 वर्षीय बुजुर्ग की चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। सिविल अस्पताल के एसएमओ संजीव कुमार ने बताया कि 80 वर्षीय बुजुर्ग पहले से सांस की बीमारी से ग्रसित था। पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने शव का अंतिम संस्कार कराया। दूसरी ओर क्षेत्र में 15 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया है। साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों के नमूने लेने का काम भी शुरू हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.