Move to Jagran APP

रानी रामपाल को वर्ल्‍ड गेम ऑफ द एथलीट चुने जाने पर खुशी की लहर, घर पहुंचे खेल प्रेमी Panipat News

वर्ल्‍ड गेम ऑफ द एथलीट चुने जाने पर हॉकी कप्तान रानी रामपाल के घर से लेकर कस्बे और जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 05:19 PM (IST)
रानी रामपाल को वर्ल्‍ड गेम ऑफ द एथलीट चुने जाने पर खुशी की लहर, घर पहुंचे खेल प्रेमी Panipat News
रानी रामपाल को वर्ल्‍ड गेम ऑफ द एथलीट चुने जाने पर खुशी की लहर, घर पहुंचे खेल प्रेमी Panipat News

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। शाहाबाद की बेटी हॉकी की कप्तान रानी रामपाल को वर्ल्‍ड गेम ऑफ द एथलीट चुने जाने से घर से लेकर कस्बे और हॉकी प्रेमियों में खुशी की लहर है। बड़ी संख्या में खेल प्रेमी रानी के घर बधाई देने पहुंच रहे हैं। रानी के पिता रामपाल ने उनकी उपलब्धि का श्रेय कोच बलदेव सिंह को दिया है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वह और रानी अकेले इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सकते थे। यह सब पूरे देशवासियों की दुआओं से संभव हो सका है। रामपाल ने बताया कि उन्हें अपने पुराने दिन आज भी याद हैं, जब छोटी सी कॉलोनी में उनका कच्चा घर हुआ करता था। वहां से रानी ने हॉकी खेलना शुरू किया और अपनी प्रतिभा के बल पर आज इतिहास रच दिया है।

देश की बेटियों के लिए संदेश 

रानी की यह उपलब्धि देश की बेटियों के लिए संदेश है। जब एक घोड़ा चलाने वाले की बेटी ने संघर्ष कर पदमश्री, वर्ल्‍ड गेम ऑफ दी इयर, अर्जुन अवॉर्ड सहित अनेकों अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिससे स्पष्ट है कि प्रतिभा और हौंसला हो तो साधनों के अभाव में वक्त की जंजीरों को तोड़कर सफलता हासिल की जा सकती है। बेटियों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए आगे आना चाहिए। 

सैकड़ों लोगों ने दी शुभकामनाएं 

रानी की उपलब्धि पर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं। ओलंपियन संजीव डंग, गुरदीप सिंह भुल्लर, फील्ड हॉकी एसोसिएशन के चेयरमैन बलदेव राज सेठी, कर्णराज सिंह तूर, डीएसपी सुरेंद्र कौर, जसजीत कौर, रमणीक कौर, राजविंद्र कौर, सरबजीत कौर, बलविंद्र कौर, सिमरजीत कौर, जसदीप कौर, रमनदीप कौर व जवायदीप कौर ने खुशी व्यक्त की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.