जागरण संवाददाता, पानीपत:

जिले में बदमाश बेखौफ हो चुके हैं। उन्हें खाकी भय नहीं है। पुलिस गश्त करने का दावा करती है और बदमाश वारदात करके उन्हीं के सामने से भाग जाते हैं। बदमाश 40 दिन में लूट व झपटमारी की 29 वारदात कर चुके हैं। यह सिलसिला जारी है। बढ़ती वारदातों से लोग खौफजदा हैं। लूट की वारदात होने के बाद ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एएसआइ वीरेंद्र को एसपी सस्पेंड कर चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस की सक्रियता नजर नहीं आती है। पुलिस बदमाशों के सामने पस्त नजर आ रही है।

हां, पुलिस ने लूट की 12 वारदात करने वाले नौल्था के सोनू व उसके साथी जो जरूर पकड़ा है। डीएसपी मुख्यालय जगदीप दून का कहना है कि लुटेरों की तलाश में पुलिस की टीमें छापामारी कर रही हैं। कथित पुलिसकर्मी बने लुटेरे, चार में चार वारदात

शहर में चार दिन में लूट की तीन वारदात हो चुकी हैं। लुटेरे पुलिस के नाम का इस्तेमाल करके वारदात कर रहे हैं।

पुलिस लुटेरों का पुलिस भेद नहीं लगा पाई है।

-6 सितंबर को पांच कथित पुलिसकर्मियों ने विद्यानंद कॉलोनी में गय्यूर व उसके किरायेदार असलम को बंधक बनाकर करीब 3:30 लाख रुपये का सामान लूट लिया। इसके बाद इन्हीं बदमाशों ने इसी कॉलोनी में छत्रपाल व उसकी पत्नी को बंधक बनाकर 28000 रुपये व जेवर लूट लिए।

दवा विक्रेता व चावल व्यवसायी से भी लूट

-8 अगस्त को बाइक सवार दो बदमाशों ने बांध गांव के अनिल दांगी के पेट्रोल पंप से तमंचा के बल पर सेल्समैन से पांच हजार रुपये लूट लिए।

- 11 अगस्त की रात बाइक सवार दो बदमाशों ने कचरौली के ऋषिपाल से 20200 रुपये लूट लिए।

-14 अगस्त की रात को तीन बदमाशों ने असंध रोड पर ट्रक चालक से मारपीट करके 14500 रुपये लूट लिए।

-24 अगस्त को चावल व्यवसायी वधावाराम कॉलोनी निवासी दिल्ली से कार से घर लौटा था। घर के पास से बाइक सवार तीन बदमाशों ने मारपीट कर 25 लाख रुपये लूट लिए। किला थाना पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ पाई है।

- 30 अगस्त की शाम को गढ़ीसिकंदपुर गांव के पास चार बदमाशों ने

जींद के कर¨सधू गांव के संदीप सैनी व उसके नौकर के साथ मारपीट करके 1.84 लाख रुपये, सोने की चेन और सोने की तीन अंगूठी लूट ली। थाना मॉडल टाउन पुलिस लुटेरों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। चौकी के पास लूटा

-1 सितंबर की रात को नलवा कॉलोनी का अशोक कुमार बाइक से घर लौट रहा था। तभी सेक्टर-12 के ग्रीन पार्क के पास चार बदमाशों ने बाइक और मोबाइल फोन लूट लिया। पुलिस पीड़ित की मदद नहीं की। बदमाश पुलिस के घेरे को भेदकर भाग गए। सेक्टर 11-12 चौकी पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ पाई है।

अजीत की हत्या व लूट का मामला बना पहेली

-1 अगस्त की रात को मॉडल टाउन की पुरेवाल कॉलोनी के डेयरी संचालक 77 वर्षीय अजीत लाल व उसकी बेटी नीना घर पर सो रहे थे। तीन बदमाशों ने अजीत लाल की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसकी बेटी वीना को बंधक बना दिया गया था। बदमाश 20 लाख रुपये व 15 तोले सोने के जेवर लूट ले गए थे। थाना मॉडल टाउन 14 सीसीटीवी कैमरे खंगाल चुकी है, लेकिन हत्यारों का सुराग नहीं लगा पाई है। इन वारदातों को आरोपित हैं फरार

- 13 जून को सतकरतार कॉलोनी में इंदिरा देवी का दो बदमाशों ने कंगन लूटे।

- 13 जून को 13/17 में दो लुटेरों ने शिवनाथ पाठक की चेन तोड़ी।

-25 जून को दो बदमाशों ने सालारजंग गेट के पास पुलिसकर्मी बता न्यू रमेश नगर के सतीश नागपाल का सोना का कड़ा लूट लिया।

-24 जुलाई को चार बदमाशों ने चाकू के बल पर आरकेपुरम कालोनी निवासी चंद्रकांता की सोने के दो कड़े और दो अंगूठी लूट ली।

-28 जुलाई को चार बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर सेक्टर-12 में शिव मंदिर के पास हैंडलूम व्यवसायी की मां मंजू दुआ

के पांच तोले के सोने के कंगन लूट लिए।

Posted By: Jagran