अंबाला शहर, जेएनएन। सद्दोपुर रेलवे फाटक के पास नवनिर्मित फैक्ट्री के पास हाईटेंशन तार से छू जाने पर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। अन्य साथियों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद उपचार के लिए एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने दो जांचने के बाद मृत घोषित कर दिया। अन्य चार की गंभीर हालत देखते हुए चंडीगढ़ सेक्टर 32 रेफर कर दिया।

जानकारी अनुसार गुरुद्वारा मंजी साहिब से मनमोहन नगर होते हुए सदोपुर को जाने वाले सड़क पर पडऩे वाले रेलवे फाटक के पास एक फैक्ट्री में निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार को भी फैक्टरी में काम चल रहा था। जहां पर फैैक्टरी से निकलने वाले पानी के लिए नाला बनाया जा रहा था। इसके लिए रेत, बजरी और सीमेंटेड को मिक्चर करने वाली मशीन को लाया जा रहा था।

जैसे ही मशीन को लाया गया तो उपर से गुजर रहे 11 हजार हाईवोल्टेज की तार से मशीन छू गई। इससे छह लोग इसकी चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए। मृतकों की पहचान झारखंड के देवधर के पृथ्वीवान निवासी सुनील कुमार और उत्तरप्रदेश के नंदनगर बलरामपुर के 45 वर्षीय रामकर्ण के रूप में हुई। जबकि करंट से झुलसने वालों में उत्तरप्रदेश के नंदनगर निवासी बेकारू, गोंडा के शुकलपुर पीपरीमाजरा के राहुल व रोहित जो दोनों सगे भाई हैं और गोंडा के कुमहारपुरवा निवासी बजरंग के रूप में हुई।

रामकर्ण के पास छह बेटियां और सुनील की पत्नी है गर्भवती

मृतक रामकर्ण की पास छह बेटियां हैं, जिनकी शादी का जिम्मा रामकर्ण के उपर ही था। लेकिन अब परिवार की मुसीबत बढ़ गई है। इसी तरह सुनील की तीन साल पहले शादी हुई थी और अब उसकी पत्नी गर्भवती है। लेकिन हादसे ने पहले ही जान ले ली। 

साथियों ने ठेकेदार और मालिक पर लगाया आरोप

फैक्ट्री में काम करने वाले गौरव कुमार ने बताया कि पहले काम बंद था लेकिन बाद में फैक्टरी के मालिक संजीव गुप्ता ने उन्हें काम पर बुला लिया। ठेकेदार ने भी राहत नहीं दी। जिसका खामियाजा जान देकर भुगतना पड़ा।

प्रदेश लॉक डाउन, फैैक्टरी में चलता रहा काम

जहां एक ओर कोरोना बीमारी के चलते प्रदेश में लॉक डाउन हो रखा है। नियमों तोडऩे वालों पर एफआईआर तक दर्ज करने के सीधे आदेश हैं। उसके बावजूद फैैक्टरी में काम चलता रहा। इसका पर्दाफाश भी तब हुआ जब हादसा हुआ। वरना सरकार के आदेशों की किसी को कोई परवाह नहीं है। हालांकि सरकार के आदेश लोगों की भलाई के लिए ही हैं।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस