पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना वायरस की दहशत के बीच पुलिस अलग ही रूप में देखने को मिल रही है। कहीं जरूरतमंदों को राशन पहुंचाते पुलिसकर्मी दिख रहे हैं, तो कही लोगों को घर पर रहने की अपील करते हुए दिख रहे हैं। एक ऐसी ही दिल को छू लेने वाली तस्‍वरी यमुनानगर से आई है। जब एक बच्‍ची का जन्‍म दिन मनाने के लिए पुलिसकर्मी पहुंच गए। केक देखकर बच्‍ची की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मामला यमुनानगर के फर्कपुर थाना पुलिस तिलकनगर का है। जहां पांच वर्षीय अंशिका का जन्मदिन मनाया गया। सूचना मिलने पर सामाजिक संस्था गणेश इंटरटेनमेंट के साथ पुलिसकर्मी खुद केक लेकर पहुंचे थे। 

फर्कपुर थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि संस्था के माध्यम से उन्हें पता लगा था कि तिलकनगर में पांच वर्षीय बच्ची का 29 अप्रैल को जन्मदिन है। वह परिवार से जन्मदिन मनाने की जिद कर रही है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से माता-पिता जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। इस पर वह बच्ची को आशीर्वाद देने पहुंचे। पुलिस की ड्यूटी क्राइम रोकने के साथ-साथ लोगों की सेवा व सहयोग के लिए भी है। इसलिए ही एसआइ सोमनाथ, हरजीत समेत पूरी टीम के साथ पहुंचे। 

 birthday

यह हमारे लिए सबसे बड़ा तोहफा  

अंशिका की मां शिवानी व पिता राकेश कुमार ने बताया कि जिस समय पुलिस उनके दरवाजे पर पहुंची, तो वह डर गए थे। जैसे ही दरवाजा खोला, तो पुलिसकर्मियों ने बेटी को जन्मदिन की बधाई दी और तालियां बजाकर उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वह केक भी लेकर आए थे। बेटी जिद कर रही थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से बाजार नहीं खुल रहे थे। इसलिए बेटी को समझा रहे थे। अब पुलिस उनके लिए केक लेकर आई। इससे अच्छा तोहफा कुछ नहीं हो सकता। हमें उम्मीद नहीं थी कि पुलिसकर्मी हमारी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए आएंगे। उनके मन में पुलिसकर्मियों के लिए इज्जत और बढ़ गई है। 

ये भी पढ़ें:  Live Panipat Coronavirus News Update 14 कोरोना पॉजिटिव के बाद सैंपलिंग में तेजी, 112 की जांच, पांच आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

 

 

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस