Move to Jagran APP

विधायक कोरोना पॉजिटिव, अब संपर्क में आए लोगों की तलाश, इनमें ये लोग भी शामिल

कुरुक्षेत्र के विधायक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से उनकी पत्नी बेटी व पीए समेत 20 के सैंपल लिए गए हैं। वहीं अभी एक और सूची बन रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 08:02 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 08:02 AM (IST)
विधायक कोरोना पॉजिटिव, अब संपर्क में आए लोगों की तलाश, इनमें ये लोग भी शामिल
विधायक कोरोना पॉजिटिव, अब संपर्क में आए लोगों की तलाश, इनमें ये लोग भी शामिल

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा है। अब उनके संपर्क में आए लोगों को तलाशा जा रहा है। इसकी एक सूची भी तैयार की जा रही है। वहीं, विधायक की पत्नी, पीए समेत घर व स्टाफ के 20 सदस्यों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। वहीं, उन्हें मिलाकर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को नौ नए कोरोना पॉजिटिव केस आने की पुष्टि की है, जबकि चार की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 100 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 24 एक्टिव केस हैं। 

loksabha election banner

पहली सूची में 20 के सैंपल लिए गए 

जिले के एक विधायक को गुरुग्राम में उपचार के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उनका स्वास्थ्य कई दिनों से बिगड़ा हुआ था और शहर के ही एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। लेकिन शनिवार को तकलीफ ज्यादा होने के बाद उन्हें यहां से गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया था। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके घर पहुंचकर पत्नी, बेटी, पीए, कुक, सफाई कर्मी, चालक और सुरक्षाकर्मी समेत 20 के सैंपल लिए हैं। बताया जा रहा है कि यह पहली सूची है, जबकि और सूची तैयार की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ उनके समर्थन उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं। 

ये नौ आए कोरोना पॉजिटिव 

शाहाबाद के गांव सुलखनी निवासी 30 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय युवक व 54 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये तीनों गांव के ही एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इसके अलावा गांव खेड़ी रामनगर से 22 वर्षीय युवक का सैंपल भी पॉजिटिव आया है, इसकी हिस्ट्री बिहार की बताई जा रही है। वह बस का सफर तय करने के बाद यहां पहुंचा था। इसके अलावा लाडवा से 42 वर्षीय व्यक्ति के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसकी हिस्ट्री भी बिहार की है। पिहोवा से 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह मध्यप्रदेश से ट्रेन में सफर करने के बाद पिहोवा पंहुचा है और सेक्टर दो से 8 वर्षीय बच्चे के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, इसे परिवार के सदस्य से ही संक्रमण हुआ है। सेक्टर 7 से 56 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसकी चेन में 20 सैंपल लिए गए हैं। इसके अतिरिक्त बराड़ा रोड शाहाबाद से 30 वर्षीय युवक के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ये हुए ठीक होकर पहुंचे अपने घर 

कुरुक्षेत्र के गांव कौलापुर से 58 वर्षीय व्यक्ति, सेक्टर 4 से 38 वर्षीय व्यक्ति, सेक्टर 8 से 31 वर्षीय व्यक्ति व गुरदेव कालोनी बराड़ा रोड से एक व्यक्ति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

254 की रिपोर्ट आना अभी बाकी : डा. सुखबीर 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2556 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 140 व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है और 67 को होटल में क्वांरटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि छह लोगों को मुलाना मेडिकल कॉलेज, 16 मरीजों को हिरमी कोविड केयर सेंटर, मेदांता अस्पताल गुरुग्राम में एक और एक व्यक्ति को घर में ही आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 10985 सैंपलों में 10607 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 254 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। जिले में अब तक 124 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से 100 की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि 24 एक्टिव केस हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.