पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। Haryana Kurukshetra Gita Jayanti 2019 की सांस्कृतिक संध्या पर प्रसिद्ध गायक दलेर मेहंदी ने अपनी आवाज के जादू से खूब रंग जमाया। उन्होंने वाहेगुरु की अरदास के साथ सांस्कृतिक संध्या को शुरू किया और गीतों के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने के साथ-साथ पर्यावरण को बचाने का संदेश भी दिया। 

दलेर मेहंदी ने मंच पर पहुंचते ही नमो-नमो ये चलती हवाएं, ये सांसों की हलचल कहती है पल-पल, तेरे ही दम पर है उजाला, हर जर्रे में है तेरा वास अरदास के साथ कार्यक्रम का आगाज किया। उन्होंने मस्ती भरी रात है, भगवान श्रीकृष्ण जी का साथ है, नाना नाना ना रे, हो गई तेरी बल्ले-बल्ले, हो जाएगी बल्ले-बल्ले, साडे नाल रहोगे तो ऐश करोगे, दीवाने है दीवानों को ना घर चाहिए, कोई मांगे जन्नत, कोई रंगत मैं मांगू तूझे और मांगू तेरी रहमत सहित अन्य प्रसिद्ध गीत गाकर दर्शकों का मनोरंजन किया।

 Kurukshetra Geeta Festival

इससे पहले कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से मुख्य पंडाल में आयोजित सांस्कृतिक संध्या का आगाज परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा, खेलमंत्री संदीप सिंह, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, विधायक सुभाष सुधा ने दीप प्रज्वलित कर किया गया। 

एक-एक पौधा लगाने का दिया संदेश

दलेर मेहंदी ने कहा कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र के प्रत्येक नागरिक को एक-एक पौधों लगाने की सौगंध लेनी चाहिए और हर प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए। साथ ही गाय पालने पर जोर देते हुए बताया कि वह खुद अपनी गोशाला में 70 देसी गायों का पालन पोषण कर रहे हैं। 

 Kurukshetra Geeta Festival

दिल्ली से कुरुक्षेत्र तक परिवार के साथ खुद ड्राइव करके लाए गाड़ी

बड़े सहज और सरल स्वभाव के गायक दलेर मेंहदी अपनी पत्नी और बच्चे के साथ खुद गाड़ी चलाकर दिल्ली से कुरुक्षेत्र के एक निजी होटल में पहुंचे। यहां पर कुछ समय विश्राम करने के बाद फिर गाड़ी ड्राइव कर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में पहुंचे और ग्रीन रुम में पहुंच कर अपनी पत्नी और बच्चे से कुछ सेकंड बात करने के बाद अपनी चिरपरिचित शैली में मंच पर पहुंचे।

परिवहन मंत्री और डिप्टी स्पीकर ने की महाआरती

प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा व डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा ने पुरुषोत्तमपुरा बाग के आरती स्थल पर मंत्रोच्चारण के बीच सायंकालीन महाआरती करके पूजा पाठ किया। बृहस्पतिवार की देर सायं पुरुषोत्तमपुरा बाग में कलाकारों ने भगवान श्रीकृष्ण के भजनों के माध्यम से ब्रह्मसरोवर के वातावरण को भक्तिमय कर दिया। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस