पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। Haryana Kurukshetra Election Result 2019 LIVE कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। दो से भाजपा तो एक सीट कांग्रेस और एक जेजेपी के खाते में आई है। पिहोवा से हॉकी खिलाड़ी संदीप ने जीत हासिल की। कुरुक्षेत्र में थानेसर से प्रत्याशी भाजपा विधायक सुभाष सुधा ने जीत हासिल की। लाडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह चुनाव जीते। शाहाबाद से जजपा प्रत्याशी रामकरण काला जीते।

भाजपा प्रत्याशी संदीप सिंह सूरमा ने पहली बार पिहोवा में कमल खिलाकर इतिहास रच दिया है। सिख प्रत्याशी की माने जाने वाली इस सीट पर 52 साल से भाजपा ने कभी जीत हासिल नहीं की थी। इस बार पार्टी हाई कमान द्वारा सिख प्रत्याशी के तौर पर संदीप सिंह सूरमा पर अपना दांव खेला गया और पार्टी का तीर निशाने पर लगा। भाजपा ने 5331 मतों से जीत हासिल कर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। दूसरे स्थान पर कांग्रेसी प्रतिद्वंदी मनदीप रहे, जिन्होंने 37202 वोट हासिल किए। 

थानेसर से कांग्रेस को झटका 

थानेसर विधानसभा में शुरुआत में कांग्रेस के अशोक अरोड़ा भाजपा प्रत्याशी सुभाष सुधा से आगे चल रहे थे। हालांकि 75 वोट से आगे होने पर सुभाष सुधा ने भगवान का शुक्रिया अदा किया, इसके बाद से लगातार बढ़त बनाते रहे और 844 मतों से जीत हासिल की।

रामकरण काला शुरुआत से जीत की ओर 

जेजेपी से टिकट मिलने के बाद किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि रामकरण काला 37 हजार वोटों के अंतर से जीते। उन्होंने भाजपा के  कृष्ण बेदी को हराया। रामकरण काला को 69233 और कृष्ण बेदी को 32106 मत मिले। 37127 मतों से रामकरण ने जीत हासिल की। 

लाडवा में कांग्रेस के मेवा सिंह की जीत

लाडवा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी मेवा सिंह को 57665 और भाजपा के प्रत्याशी पवन सैनी को 45028 मत मिले। 

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप