Move to Jagran APP

5 बच्‍चों की हत्‍या के मामले में पर्दाफाश, साली से एकतरफा प्यार में बाप ने मार डाले मासूम

जींद में पांच बच्‍चों के हत्‍यारोपित बाप ने बड़ा पर्दाफाश किया है। हत्‍यारोपित जुम्माद्दीन ने साली को पाने के लिए खुद ही कहानी बुनकर अपने बच्‍चे मार डाले।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 11:54 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 11:54 AM (IST)
5 बच्‍चों की हत्‍या के मामले में पर्दाफाश, साली से एकतरफा प्यार में बाप ने मार डाले मासूम
5 बच्‍चों की हत्‍या के मामले में पर्दाफाश, साली से एकतरफा प्यार में बाप ने मार डाले मासूम

पानीपत/जींद, [कर्मपाल गिल]। सफीदों के गांव डिडवाड़ा में पांच बच्चों की हत्या का राज खुल गया है। साली से एकतरफा प्यार और उससे शादी करने के लिए शातिर जुम्माद्दीन ने ही अपने चार बच्चों (दो बेटे व दो बेटियों) की हत्या की थी। पुलिस रिमांड पर शातिर जुम्मा ने यह खुलासा किया। सोमवार शाम तक इन हत्याओं में साली की भूमिका कहीं नहीं मिली। हालांकि महिला पुलिस अभी भी उससे लगातार पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस रिमांड पर जुम्मा ने बताया कि आठ साल पहले बेटी निशा को तकिए से दबाकर मारा था। तब यह लगा कि लगातार दूसरी बेटी का बोझ कैसे उठा पाएगा। इसके बाद पहले बेटे आर्यन की डिलीवरी के समय साली आई थी और डेढ़ महीना रुकी थी। तब उससे एकतरफा प्यार हो गया। मन में साली से शादी करने की इच्छा जगी। पत्नी व बच्चों के रहते साली से शादी कैसे हो? इसके लिए जुम्मा ने खुद ही कहानी बुनी कि पहले बच्चों की हत्या कर दूंगा और फिर पत्नी को मार कर साली से शादी कर लूंगा। एएसपी अजीत शेखावत ने बताया कि इस कहानी को सिरे चढ़ाने के लिए पहले बेटे आर्यन की हत्या की। फिर दूसरे बेटे नबी को मौत के घाट उतारा। अब दो बेटियों मुस्कान व निशा की हत्या की। लेकिन एक साथ दो हत्याएं होने से लोगों का शक बढ़ गया और वह फंस गया। 

यह थी साजिश : पत्नी को मार बच्चा पालने के लिए मांगता साली का हाथ

जुम्माद्दीन के सिर साली से शादी करने का भूत इस कदर हावी हो चुका था कि 15 जुलाई की रात दो बेटियों को नहर में फेंकने के बाद पत्नी रीना को मारने की योजना थी। अभी रीना नौ माह की गर्भवती है। उसे कभी भी बच्चा हो सकता है। बच्चा पैदा होने के बाद वह पत्नी की हत्या कर देता। तब छोटे बच्चे को पालने के लिए घर में कोई नहीं बचता। जुम्मा की मां बूढ़ी हो चुकी है। ऐसे में वह ससुराल जाकर साली का हाथ मांगता। यह कहानी जुम्मा ने अपने दिमाग में गढ़ रखी थी। 

इसलिए फंसा: दो बेटियां एक साथ न मारता तो नहीं फंसता

जुम्मा ने एक-एक करके अपने तीन बच्चों को मौत के घाट उतारा। इसलिए वह अब तक बचता रहा था। इस कारण लोगों की उसके तरफ सहानुभूति थी। लेकिन अब एक साथ दो बेटियों की मौत के बाद लोगों में शक गहरा गया। जुम्मा ने खुद पुलिस पूछताछ में कहा कि वह दोनों बेटियों को एक साथ नहीं मारता तो वह पकड़ा नहीं जाता। एक-एक दोनों बेटियों को मारता तो पत्नी की भी आसानी से हत्या कर सकता था। 

 

साली ने पूछताछ के दौरान जुम्मा को जड़ा थप्पड़

पुलिस ने रविवार व सोमवार को जुम्मा की साली से कई राउंड पूछताछ की। एएसपी अजीत शेखावत ने बताया कि सोमवार को जुम्मा व साली को आमने-सामने बैठाकर भी बातचीत की। लेकिन अभी तक बच्चों की हत्या में साली की भूमिका नहीं मिली है। फिर भी उससे पूछताछ जारी है। 24 वर्षीय साली अविवाहित है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आमने-सामने की पूछताछ के दौरान साली ने गुस्से में आकर जुम्मा को थप्पड़ भी जड़ दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.