करनाल, जागरण संवाददाता। हरियाणा सरकार ने यूपी सरकार योगी आदित्‍यनाथ की तर्ज पर बदमाशों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बदमाशों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से ढहाया जा रहा है। करनाल के बदमाश दिलेर कोटिया का मकान ध्‍वस्‍त कर दिया गया।

करनाल में प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। असंध में प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर पहुंची। यहां पर बदमाश दिलेर कोटिया के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान काफी संख्‍या में पुलिस बल तैनात रहा। कोटिया पर करनाल जिले में 10 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

नशा तस्‍कर भी निशाने पर

हरियाणा सरकार ने बदमाशों के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है। मादक पदार्थों के 165 तस्करों की कुंडली तैयार कर ली है। इनकी प्रापर्टी अटैच करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इनकी दो सूचियां तैयार की है। एक में प्रापर्टी अटैच करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। दूसरी को भेजने की प्रक्रिया चल रही। इसमें सबसे अधिक तस्कर हिसार, फरीदाबाद, फतेहाबाद, सिरसा, कुरुक्षेत्र, हांसी और गुरुग्राम से है। हरियाणा पुलिस की पहली सूची में 37 आरोपितों की प्रापर्टी खंगाली गई है। 

जिला स्‍तर पर आरोपित

फरीदाबाद के छह आरोपित हैं। सिरसा के सातए फतेहाबाद में सात, अंबाला में एक, कुरुक्षेत्र में सात, रोहतक में दो, सोनीपत में दो, करनाल में दो, पानीपत में एक, कैथल में एक, रेवाड़ी में एक की प्रापर्टी शामिल की है। 

अब तक इन पर बुलडोजर कार्रवाई

1. हरियाणा के फरीदाबाद शहर में नशा तस्करी के सबसे बड़े चेहरे बदमाश बिजेन्द्र उर्फ लाला के काले साम्राज्य को ध्वस्त कर दिया।

2. फरीदाबाद में मनोज मांगरिया के अवैध ठिकानों, निर्माण व संपत्ति को ध्वस्त किया

3.फरीदाबाद में ही नशा तस्करी में शामिल महिला के अवैध निर्माण गिराए

4. महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध तौर पर बनाए घर को ध्वस्त किया गया

5. गुरुग्राम के मानेसर में सूबे गुर्जर का अवैध निर्माण ध्वस्त हुआ

6. पटौदी के खेड़ गांव में गैंगस्टर अजय की अवैध कालोनी पर बुलडोजर चला।

7.पानीपत के उग्राखेड़ी में पीरवाली गली में सवा एकड़ में चार फैक्ट्रियों व गोदाम पर बुलडोजर चला।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट