Move to Jagran APP

तीन अध्‍यादेशों के फैसले पर सरकार का विरोध, कैथल में मंडी प्रधान एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक

तीन अध्यादेशों के फैसले पर मंडी प्रधान एसोसिएशन सरकार का विरोध करने की तैयारी शुरू कर दी है। कैथल में सरका के फैसले के विरोध में राज्‍यस्‍तरीय बैठक होगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 11:38 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 11:38 AM (IST)
तीन अध्‍यादेशों के फैसले पर सरकार का विरोध, कैथल में मंडी प्रधान एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक
तीन अध्‍यादेशों के फैसले पर सरकार का विरोध, कैथल में मंडी प्रधान एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक

पानीपत/कैथल, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से किसानों और आढ़तियों को लेकर लागू किए गए तीन अध्यादेशों को लेकर कैथल के पुराना बस स्टैंड पर राज्यभर से मंडियों के प्रधान जुटेंगे। इस दाैरान तीन अध्यादेशों को लेकर आढ़तियों की अगुवाई करने वाले मंडी प्रधान सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताएंगे। इस मौके पर कुरुक्षेत्र जिले के पिपली में किसानों की रैली के दाैरान उन पर किए गए लाठीचार्ज को लेकर भी सरकार की निंदा करेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि इसी माह के अंत में धान की खरीद का कार्य सुचारु रुप से शुरू होना है। ऐसे में एक तरफ तो किसान सरकार के खिलाफ विरोध का झंडा ठा चुके हैं। अब आढ़ती भी अपनी मांगों को सरकार के खिलाफ हड़ताल करने का मन बना रहे हैं। ऐसा होने से धान के सीजन में खरीद का कार्य काफी प्रभावित होगा।  

राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करनाल से हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी प्रधान और चेयरमैन रजनीश कुमार चौधरी करेंगे। जबकि इस बैठक का आयोजन मंडी आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान अश्वनी शोरेवाला करेंगे। इस राज्य स्तरीय बैठक में राज्य कार्यकारिणी के सदस्य पंचकुला से सुरेंद्र, हांसी से प्रवक्ता रामअवतार, विकास, यमुनानगर से शिव कुमार और शाहाबाद से बिट्टू छाबड़ा यहां मौजूद रहेंगे।

किसानों की रैली में जाने से रोका था आढ़तियों को

बता दें कि कुरुक्षेत्र जिले के पिपली में 10 सितंबर को प्रस्तावित किसानों की महारैली में सरकार की ओर से जहां किसानों पर लाठीचार्ज किया गया था, वहीं राज्य की सभी अनाज मंडियों में आढ़तियों को भी महारैली में जाने से रोका गया था। जिसके बाद कुछ मंडियों में आढ़तियों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी। इसी विरोध में आज कैथल में राज्य स्तरीय बैठक के दौरान इन सभी पर सरकार के खिलाफ विरोध जताया जाएगा।

एसोसिएशन के कार्यकारी प्रधान और चेयरमैन रजनीश कुमार चौधरी ने बताया कि कैथल में दोपहर को एक बजे राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक होगी। जिसमें कार्यकारिणी के सदस्यों के विचार-विमर्श किया जाएगा। इसमें सरकार की ओर से लागू किए जाने वाली तीन अध्यादेशों, लस्टर लॉस कम करने और सरकार की ओर से काटे ब्याज लेने के बाद उसे वापिस देने का विरोध होगा। इस बैठक में विचार करके मंडियों में हड़ताल करने का फैसला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.