पानीपत/जींद, जेएनएन। बरोदा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने गठबंधन में सहयोगी जजपा से राय लिए बगैर पहले ही घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी का प्रत्याशी ही मैदान में उतरेगा। वहीं, शनिवार को इस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उम्मीदवार किस पार्टी का होगा, ये दोनों पार्टियों का अंदरूनी मामला है। लेकिन बरोदा हलका स्व. देवीलाल का गढ़ रहा है। यहां से काफी बार देवीलाल ने जिसको उम्मीदवार बनाया है, वही जीता है। दुष्यंत ने यह भी कहा कि बरोदा उपचुनाव जब भी होगा गठबंधन इस चुनाव को जीतेगा। 

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा के कार्यालय का उदघाटन किया। दुष्यंत ने कहा कि सबसे पहले मैं एक चीज जरूर बोल सकता हूं कि आप लोगों के स्नेह और प्यार से हमें जो ऊर्जा मिली है, इससे प्रदेश में बदलाव आया है और कमेरे वर्ग की ताकत बढ़ी है। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार को आए अभी 9 महीने ही हुए हैं और बीच में कोरोना जैसी महामारी से देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। फिर भी मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगले सवा चार साल में रोजगार और औद्योगिक क्षेत्र में प्रदेश का स्थान देश में प्रथम होगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत प्रदेश के युवाओं का कोटा लागू किया है, लेकिन किसी को नौकरी से निकाल कर नौकरियां नहीं दी जा सकती। महिलाओं के सम्मान में सरकार के एक और कदम का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण को 50 प्रतिशत किया गया है, जिससे नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। गेहूं की तरह जीरी के खरीद सेंटर की संख्या बढ़ाकर किसानों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

उचाना किसान सेवा केंद्र में डिप्टी सीएम ने सुनीं जनसमस्याएं

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दोपहर बाद पुरानी मंडी में किसान सेवा केंद्र में पहुंचे। यहां पर लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद उनका समाधान भी किया। यहां पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विकास के मामले में कोई कोर कसर नहीं रहने दी जाएगी। उचाना को विकास के मामले में नंबर एक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलके में हर महीने आने का वायदा किया था। वो हर महीने उचाना आकर लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया करेंगे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021