Move to Jagran APP

Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में तीन बच्चों समेत 56 कोरोना संक्रमित

Ambala Coronavirus News Update अंबाला में तीन बच्चों समेत 56 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं अभी तक 1491 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जबकि 302 सक्रिय मरीज हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 05:40 PM (IST)
Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में तीन बच्चों समेत 56 कोरोना संक्रमित
Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में तीन बच्चों समेत 56 कोरोना संक्रमित

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में 3 बच्चों समेत 56 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 59 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वर्तमान में जिले में 302 सक्रिय मरीज है, और 1491 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वहीं कैंट की रेलवे कॉलोनी में 4 वर्षीय और मुलाना में 11 वर्षीय बच्चा संक्रमित मिला है। वहीं सेक्टर-12 वर्षीय बच्ची संक्रमित मिली है। वहीं पटेल नगर में तीन संक्रमित मिले हैं। 

loksabha election banner

अंबाला में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनिक जगह और पब्लिक डिलिंग वाले विभागों में रेपिड एंटीजन किट से नमूने लेेने का काम शुरू कर दिया है। हालांकि अब दूसरे राज्य से आने वाले लोग कम ही संक्रमित मिल रहे हैं। इसके विपरीत संपर्क में आने वाले लोग संक्रमित मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग संक्रमित की हिस्ट्री का पता कर संपर्क में आने वाले के नमूने भी लेता है। इसके बावजूद भी संक्रमित मरीजों का ग्राफ नीचे नहीं गिर रहा है।

बुधवार को दो बच्चे समेत 56 संक्रमित मिले हैं। इसमें शहर में 14, कैंट में 33, मुलाना से 3, नारायणगढ से एक, शहजादपुर में 2, चौडमस्तपुर में 3 संक्रमित मिले हैं। इसमें डिफेंस कॉलोनी में दो संक्रमित मिले हैं। वहीं पॉवर हाउस कॉलोनी में 22 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने और स्‍क्रीनिंग करने काम शुरू कर दिया है। वहीं जिले के 217 कंटेनमेंट जोन में सर्वे कर 18694 लोगों की स्‍क्रीनिंग की गई। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर 37 लोगों के नमूने लिए गए। 

बैंक में 4 कोरोना संक्रमित मिले 

एसबीआई बैंक बराड़ा शाखा के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सीएचसी बराड़ा की टीम ने बैंक के 25 कर्मियों का रेपिड एंटीजन टेस्ट किए, तो इसमें 4 कर्मचारी संक्रमित मिले। अंबाला से आने वाले कर्मचारी के संपर्क में आने से सभी संक्रमित हुए। बैंक का पहले एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव था। जिस का टेस्ट अंबाला में किया गया। इसके बाद में सभी कर्मचारियों को सीएचसी बराड़ा में टेस्ट किया। जिसमें चार को कोरोना संक्रमित पाया। बैंक को 19 अगस्त तक बंद कर दिया गया है। सीएचसी प्रभारी डा. बीरबल ने बताया कि एसबीआई बैंक के कर्मचारियों के संपर्क में आए लोग सीएचसी में आकर कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं।  

बैंक कर्मियों के नमूने लिए

स्वास्थ्य विभाग की टीम हर रोज बैंक कर्मियों के नमूने लेने के लिए पहुंच रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम का अभियान चल रहा है। इसमें सभी ब्लॉक के बैंक कर्मियों के नमूने लिए जा रहे हैं। मंगलवार को मानव चौक के आसपास सभी बैंक में कर्मियों के नमूने की जांच की गई। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम रेपिड एंटीजन किट से नमूने की जांच कर रही है।

यहां मिले संक्रमित मरीज 

-शहर की मोती नगर में 44 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-सेक्टर-9 में 37 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-सेक्टर-दस में 47 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-विवके विहार में 22 वर्षीय युवक संक्रमित

-सेक्टर-7 में 12 वर्षीय बच्चा संक्रमित

-कबीर नगर में 70 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित

-शालीमार बाग में 35 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-निर्मल विहार में 38 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-अजीत नगर में 16 वर्षीय युवक संक्रमित 

-रेलवे कॉलोनी में 4 वर्षीय बच्चा संक्रमित

-हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 30 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-शालीमार कॉलोनी में 60 वर्षीय महिला संक्रमित

-महेश नगर में 32 वर्षीय महिला संक्रमित

-पटेल नगर में 34 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-पटेल नगर में 23 वर्षीय युवती संक्रमित 

अंबाला में बुधवार को 56 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 59 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया है।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.