Move to Jagran APP

शिव भक्तों के लिए Haridwar की राह आसान, Haryana Roadways ने उठाया ये बड़ा कदम

हरिद्वार में सावन मेले के लिए रोडवेज विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। पानीपत डिपो से हरिद्वार की राह आसान बनाई जाएगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 12:47 PM (IST)
शिव भक्तों के लिए Haridwar की राह आसान, Haryana Roadways ने उठाया ये बड़ा कदम
शिव भक्तों के लिए Haridwar की राह आसान, Haryana Roadways ने उठाया ये बड़ा कदम

पानीपत, जेएनएन। 17 जुलाई से भगवान शिव का पावन माह सावन शुरू हो रहा है। इस बार 125 साल बाद हरियाली अमावस्या पर पंच महायोग का संयोग भी बनेगा। ऐसे में शिव भक्तों की भीड़ हरिद्वार पहुंचेगी। सावन में शिवभक्तों को यात्रा में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए रोडवेज विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। पानीपत-हरिद्वार रूट पर बसों की दोगुनी संख्या की जाएगी। 

loksabha election banner

पानीपत-हरिद्वार रूट पर पानीपत डिपो की 11 बसें चल रही हैं। सुबह 5:10 से शाम 5 बजे तक हरिद्वार के लिए बस रवाना होती हैं। वहीं दो बसें पानीपत-देहरादून रूट पर भी जाती हैं। इन बसों में रोजाना लगभग 1700 यात्री सफर करते हैं। 

फिलहाल छह नई बसें बढ़ाई जाएंगी
विभाग ने अभी छह नई बसों के टेंपरेरी परमिट के लिए आवेदन जमा करा दिए हैं। बाकि बसों के टेंपरेरी परमिट यात्रियों की संख्या के हिसाब से बढ़ाए जाएंगे। ट्रैफिक इंचार्ज सतीश पंवार ने बताया कि बसों की संख्या 25 तक बढ़ाई जा सकती है।

अन्य डिपो की आठ बसें भी दे रहीं सेवा
स्टैंड इंचार्ज महावीर ने बताया कि पानीपत डिपो की 11 बसों के अलावा जींद डिपो की तीन, रोहतक डिपो की दो, सोनीपत डिपो की एक, भिवानी डिपो की एक, चरखी दादरी डिपो की एक बस सहित कुल 8 बसें पानीपत-हरिद्वार रूट पर लगी हैं। 

ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर पड़ेगा असर
पानीपत-हरिद्वार रूट पर बसों की संख्या बढऩे के कारण ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर थोड़ा असर पड़ सकता है। ऐसे ग्रामीण रूट जहां बसों की संख्या यात्रियों की संख्या के मुकाबले ज्यादा है, उन रूटों से बसें हटाकर पानीपत-हरिद्वार रूट पर चलाई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.