पानीपत, जेएनएन। बीबीएमबी से सेवानिवृत्त क्लर्क कंवल सिंह सैनी के खाते से 68,500 रुपये निकाल लिए गए। ठग ने डेबिट कार्ड का क्लोन बना वारदात को अंजाम दिया। रोहतक व पानीपत के थानों के चक्कर काटने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की। 

सौंधापुर के 63 वर्षीय कंवल सिंह सैनी ने बताया कि उसका जीटी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक में खाता है। 1 दिसंबर को वह पैतृक गांव लाढौत में भाई के पोते-पोती की शादी में गया था। गत 6 दिसंबर को रोहतक के सुखपुरा चौक स्थित एटीएम से 20 हजार रुपये निकाले। उसके खाते में 68,862 रुपये बचे थे। 7 दिसंबर को किसी ने खाते से 20 हजार रुपये, 9 दिसंबर को 20 हजार और 10 दिसंबर को 8500 रुपये निकाल लिए। 14 दिसंबर को उसने मोबाइल पर ट्रांजेक्शन के मैसेज देखे तभी वारदात का पता चला। उसने बताया कि एटीएम से रुपये निकालते समय एक युवक बूथ में वहां था। शक है कि उसी युवक ने कार्ड क्लोनिंग कर रुपये निकाले हैं।

तीन थानों और चौकी के चक्कर लगाता रहा

कवल सिंह वारदात शिकायत देने असंध नाका चौकी गया तो यह कहकर लौटा दिया कि रुपये रोहतक में निकाले गए गए हैं। शिकायत वहीं दर्ज होगी। वह रोहतक के थाना सदर, चौकी और सिविल लाइन थाने गया। वहां से पुलिसकर्मियों ने पानीपत में शिकायत दर्ज कराने को कहा। एसपी रोहतक ने भी उसे बताया कि शिकायत पानीपत में दर्ज होगी। इसके बाद पानीपत एसपी सुमित कुमार से मिला। उनके आदेश के बाद ही असंध नाका चौकी पुलिस ने शिकायत दर्ज की। 

डिश रीचार्ज करने का झांसा दे गूगल पे से खाते से 50 हजार रुपये निकाले 

तहसील कैंप के भगत नगर के रोहित की पत्नी प्रीति देवी का देना बैंक में खाता है। पत्नी ने मोबाइल फोन से ऑनलाइन डिश का 351 रुपये का रीचार्ज कराने की कोशिश की। रीचार्ज नहीं हो पाया। उसने नेट पर ढूंढ़कर कस्टमर केयर पर बात की। उसे व पत्नी के मोबाइल फोन पर एक मैसेज और लिंक भेजा और ओके क्लिक करने को बोला। उसने लिंक पर क्लिक किया तो उसमें अकाउंट गूगल पे का यूपीआइ पिन डाल दिया। आधे घंटे बाद अकाउंट से 1 रुपये जीएसटी चार्ज कर लिया और कहा कि यह अकाउंट वेरिफिकेशन किया गया है। फिर कहा गया कि 24 घंटे में रुपये वापस गूगल पे अकाउंट में आ जाएंगे। 23 दिसंबर को उसके मोबाइल पर 9999, 5000, 9999 और 25000 रुपये खाते से कटने का मैसेज आया। तहसील कैंप चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस