Move to Jagran APP

जींद में ट्रक में भरकर मंडी में बेचने लाए थे गरीबों का राशन, आढ़तियों ने पकड़ा

आढ़तियों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 60 कट्टे बाजरा व गेहूं के रखे थे। इन सभी कट्टों पर हरियाणा सरकार की मोहर लगी हुई है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 01:54 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 01:54 PM (IST)
जींद में ट्रक में भरकर मंडी में बेचने लाए थे गरीबों का राशन, आढ़तियों ने पकड़ा
ट्रक चालक ने बताया कि सफीदों से अनाज भरा था और बहादुरगढ़ गांव के डिपो में राशन जाना था।

पानीपत/जींद, जेएनएन। नई सब्जी मंडी में शनिवार देर रात आढ़तियों व उनके कारिंदों ने एक ऐसे ट्रक को पकड़ लिया, जिसमें सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीबों में वितरित किये जाने वाले राशन के कट्टे भरे थे। मामले का खुलासा तब हुआ, जब नशे में धुत्त एक चालक ने लापरवाही से ट्रक चलाते हुए दुकान के एक पिल्लर को टक्कर मारकर ध्वस्त कर दिया। इस हादसे में अनाज मंडी का आढ़ती मोहित गुम्बर ट्रक की चपेट में आने से समय बाल-बाल बच गया। वह उस समय मोबाइल पर दुकान के बाहर खड़े होकर बातें कर रहा था। बाद में आढ़तियों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 60 कट्टे बाजरा व गेहूं के रखे थे। सभी कट्टों पर हरियाणा सरकार की मोहर लगी हुई है। पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि सफीदों से अनाज को भरा था और बहादुरगढ़ गांव के डिपो में राशन जाना था, लेकिन इसे बेचने के लिए जींद लगाया गया था। जहां पर हादसा होने पर पकड़ा गया। पकड़े गए चालक की पहचान पटियाला चौक निवासी सुमित कुमार के रूप में हुई। आढ़ती  मोहित गुम्बर व राजकुमार ने बताया कि अक्सर ट्रकों में सरकारी कट्टे भर कर मंडी के साथ रूपनगर की एक आटा चक्की पर सरकारी राशन उतरता है। चक्की के मालिक ने अपनी चक्की का एक लोहे का शटर अनाधिकृत तौर पर सब्जी मंडी की दीवार पर लगाया हुआ है। दीवार के ऊपर से ट्रक को बैक करके दीवार के ऊपर शटर खोलकर कट्टे अंदर करवा लेता है। 

loksabha election banner

बड़ी कालाबाजारी का सूचक है घटना

ट्रक चालक को शहर पुलिस अपने साथ ले गई है। मगर यह घटना किसी बड़ी कालाबाजारी की ओर इशारा कर रही है। ट्रक के आगे ऑन ड्यूटी, पीडीएस कांफेड जींद लिखा हुआ है। ट्रक में भरे कट्टों पर लगी सरकारी मोहर भी कुछ इस तरह का इशारा कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.