Move to Jagran APP

दोस्त के फर्जी साइन करके मुथूट फाइनेंस से छुड़वाया सवा छह तोले सोना

हरीनगर के सुशील ने बताया कि उसने मॉडल टाउन स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी की ब्रांच में सवा छह तोले सोना जमा कराया था। 15 दिन पहले वह ब्रांच में सोना छुड़वाने गया तो कंपनी कर्मचारियों ने रसीद मांगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 09:01 AM (IST)
दोस्त के फर्जी साइन करके मुथूट फाइनेंस से छुड़वाया सवा छह तोले सोना
दोस्त के फर्जी साइन करके मुथूट फाइनेंस से छुड़वाया सवा छह तोले सोना

जागरण संवाददाता, पानीपत : मॉडल टाउन स्थित मुथूट फाइनेंस ब्रांच में फर्जी हस्ताक्षर कर दो युवक दोस्त का सवा छह तोले सोना ले गए। ट्रांजेक्शन मैसेज देखकर शनिवार को कार्यालय पहुंच युवक ने सोने की जानकारी ली तो फर्जीवाड़ा सामने आया। युवक ने कंपनी कर्मचारियों और परिचित युवक पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

loksabha election banner

हरीनगर के सुशील ने बताया कि उसने मॉडल टाउन स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी की ब्रांच में सवा छह तोले सोना जमा कराया था। 15 दिन पहले वह ब्रांच में सोना छुड़वाने गया तो कंपनी कर्मचारियों ने रसीद मांगी। रसीद गुम होने के कारण कर्मचारियों ने सोना देने से इन्कार कर दिया। शुक्रवार को उसने फोन चेक किया तो उसके नंबर पर 18 सितंबर की तारीख में मुथूट कंपनी के दो मैसेज आए हुए थे। मैसेज देखने पर पता चला कि कोई अज्ञात व्यक्ति लगभग 1.43 लाख रुपये जमा कराकर सोना ले गया। शनिवार को वह मुथूट फाइनेंस ब्रांच पहुंचा तो कर्मचारियों ने 18 सितंबर को सोना देकर खाता बंद करने का दावा किया। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर आरोपित युवक की पहचान मिक्की टंडन निवासी परमहंस कुटिया के रूप में हुई। हालांकि उसके साथ मौजूद दूसरे युवक की पहचान नहीं हो पाई।

दाढ़ी का बनाया था बहाना, साइन भी निकले फर्जी

कर्मचारियों ने बताया कि 18 सितंबर को सोना छुड़वाने आए युवकों पर उन्हें शक हुआ था, लेकिन आरोपितों ने उन्हें कंपनी की रसीद दी थी। खाते की जानकारी की जांच करने पर चेहरे में भी बदलाव नजर आया तो आरोपितों ने दाढ़ी बढ़ने के कारण फोटो से अलग दिखने का दावा किया। अब सुशील ने दोबारा जांच कराई तो आरोपितों के साइन भी फर्जी निकले।

थाना मॉडल टाउन प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

------------------------

11 हजार रुपये लौटाने के बहाने की 90 हजार की ठगी

पानीपत : पेटीएम एप के माध्यम से 11 हजार रुपये लौटाने के बहाने ठग ने एक युवक से 90 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

न्यू हाउसिग बोर्ड कॉलोनी के हितेश बतरा ने बताया कि उसका जीटी रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है। उसने जयप्रकाश निवासी कोसी कलां, उप्र से 11 हजार रुपये लेने थे। ठग जयप्रकाश ने उसे पेटीएम एप से गोल्ड दिलाने का झांसा देकर सात बार में 90 हजार रुपये निकाल लिए। ट्रांजेक्शन मैसेज देखने के बाद उसे ठगी का अहसास हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.