Move to Jagran APP

प्रधान चंडालिया पर भी केस, कचरा हर तरफ पसरा

बीते 12 दिन से काम छोड़ कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 02:58 AM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 02:58 AM (IST)
प्रधान चंडालिया पर भी केस, कचरा हर तरफ पसरा
प्रधान चंडालिया पर भी केस, कचरा हर तरफ पसरा

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

बीते 12 दिन से काम छोड़ कर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए प्रशासन एक्शन में आ गया है। थाना शहर पुलिस ने जेबीएम कंपनी के दो ड्राइवरों के साथ मारपीट करने और दो ट्रैक्टरों की तेल की टंकियों में चीनी डालने के मामले में संघ के शाखा प्रधान सुभाष चंडालिया पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नगर निगम आयुक्त ने जेबीएम कंपनी की शिकायत पर थाना शहर पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा था। उन्होंने बताया कि शिव और राकेश जेबीएम कंपनी में ड्राईवर के पद पर कार्यरत है। वे दोनों बीते 19 मई को अपने वाहनों (ट्रैक्टर) को लेकर जैन मोहल्ला में कूड़ा उठाने के लिए पहुंचे थे। कर्मचारी संघ के प्रधान गो¨वदा, अन्य प्रधान राकेश कुमार, नवीन, राहुल, अजय और दिनेश अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ लाठी व हॉकी स्टिक लेकर काम रोकने के उद्देश्य से आए। उनकी बातों से ज्ञात हुआ कि वे सभी कर्मचारी संघ के प्रधान सुभाष चंडालिया के कहने पर काम को रोकने आए थे। उन्होंने उनके साथ धक्का मुक्की की। वाहनों के इंजन में कुछ संदिग्ध पदार्थ डाल दिया। वे सब उपद्रवी कुछ ही देर बाद भाग गए।

सफाई कर्मचारियों और निगम के टकराव के चलते गत 12 दिन से शहर में ठीक से झाडू नहीं लग पाया है। सामाजिक संगठनों के सहयोग से शुरू कूड़ा उठान दो दिन चलने के बाद रविवार को अवकाश का दिन होने से बंद रहा। शहर में 900 टन कूड़े के जगह-जगह ढेर लगे हैं। बाजार और शहर के कूड़ा कलेक्शन प्वाइंटों के पास से निकल पाना मुश्किल हो गया है। शहरवासियों ने अभियान को और चलाने की मांग की है।

दैनिक जागरण ने रविवार को पॉश एरिया मॉडल टाउन, जीटी रोड, इंसार बाजार, सनौली रोड नई सब्जी मंडी और जेबीएम कंपनी के असंध रोड पुल के नीचे सेकेंडरी प्वाइंट समेत कई जगह का मौका मुआयना किया।

पॉश एरिया मॉडल टाउन में कूड़े के ढेर

पॉश एरिया मॉडल टाउन में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। शिवाजी स्टेडियम के नजदीक, रामलाल चौक और आठ मरला के नजदीक कूड़े के ढेर पड़े हैं। यह क्षेत्र वार्ड 19 में आता है। कंपनी यहां से कूड़ा उठान का कार्य भी कर चुकी है। असंध रोड सेकेंडरी प्वाइंट के नजदीक से गुजर पाना मुश्किल

असंध रोड रेलवे ओवरब्रिज के नीचे निगम का सेकेंडरी कूड़ा उठान केंद्र है। कंपनी दो बार प्वाइंट को खाली कर चुकी है, लेकिन रविवार को भी यहां पर कूड़ा पड़ा रहा। यहां से लोगों का निकल पाना भी मुश्किल हो गया है। जीटी रोड पर जगह-जगह गंदगी के ढेर

जीटी रोड की सर्विस लेन पर जगह-जगह गदंगी के ढेर लगे हैं। यहां के दुकानदार हर शाम को कूड़े को बाहर फेंक देते हैं। होटल और ढाबों के नजदीक कूड़े के ढेर ज्यादा हैं। ऐसे में राहगीरों का यहां से निकल पाना मुश्किल हो गया है। बाजार में आसपास की कॉलोनियों का कूड़ा इंसार बाजार और चौड़ा बाजार समेत शहर के अधिकतर बाजारों में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। बाजार में कूड़ा उठान अभियान चलाने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो पाया है। दुकानदारों और व्यापारियों का कहना है कि बाजार में आसपास की कॉलोनियों का कूड़ा आता है। सब्जी मंडी से निकल पाना मुश्किल

सनौली रोड नई सब्जी मंडी के चारों तरफ कूड़ा पड़ा है। गीले कूड़े से बदबू आने लगी है। रविवार को मंडी में सब्जी लेने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। भाजपा सरकार ने स्वच्छता अभियान का शुभारंभ यहीं से शुरू किया था।

-------------------------------------

मुकदमा दर्ज करने के बाद टकराव ओर बढ़ा

नगर पालिका कर्मचारी संघ बीते 12 दिन से अपनी मांगों को लेकर काम छोड़ो हड़ताल पर है। शाखा प्रधान सुभाष चंडालिया ने बताया कि कच्चे और पक्के कर्मचारी प्रशासन और सरकार के सामने अपनी मांगे रख चुकी है। सरकार मांगों को लागू करने की बजाय कर्मचारियों के साथ जबरदस्ती कर रही है। पानीपत में कंपनी ने कई लोगों पर मुकदमें दर्ज करा दिए, जबकि कई अन्य जिलों में कर्मचारियों को गिरफ्तार तक कर लिया है। यूनियन अपनी मांगों को लागू करने तक हड़ताल जारी रखेगी। पांच दिन से दिन-रात चला अभियान

जेबीएम कंपनी के एजीएम विपुल शर्मा ने बताया कि कंपनी के कर्मी पांच दिन से लगातार कूड़ा उठान में लगे हुए हैं। रविवार को छुट्टी देनी पड़ी। सोमवार सुबह नौ बजे फिर से कूड़ा उठान शुरू कर दिया जाएगा। शहर का सारा कूड़ा जल्द ही बाहर निकाल दिया जाएगा। जेबीएम कंपनी लगातार कूड़ा उठा रही है। सरकार कर्मचारी यूनियन से बातचीत कर रही है। हड़ताल का जल्द ही समाधान निकल जाएगा।

शिवप्रसाद

कमिश्नर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.