Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में ठगी, इटली में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 12.50 लाख रुपये

कुरुक्षेत्र में ठगी का मामला सामने आया है। इटली में नौकरी लगवाने के नाम पर 12.50 लाख की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी व इंमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 11:44 AM (IST)
कुरुक्षेत्र में ठगी, इटली में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 12.50 लाख रुपये
इटली में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। इटली भेज कर नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक आरोपित ने 12.50 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने अवैध तरीके से युवक को ग्रीस का बार्डर पार करवा था, जहं उसे पुलिस ने पकड़ कर जेल में डाल दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी व इंमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

पुराना बाजार निवासी सागर ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने भाई राजन के विदेश भेजना चाहता थ। उसी की मुलाकात करनाल निवासी अजमेर सिंह के साथ हुई थी। आरोपित उसके भाई को इटली भेज कर वहां अच्छी नौकरी लगवाने क झंसा दिया। इसके लिए 12.50 लाख रुपये की मांग की गई। 25 नवंबर 2021 को  आरोपित ने 5.50 लाख रुपये की मांग की। उसी दिन उसे वीजा भी दिखाया।

आरोपित ने भाई को दुबई भेजा

आरोपित ने उसके भाई को दुबई भेज दिया। दुबई सरबिया भेजा गया। आरोपित ने फोन कर और पैसे की मांग की। उसे कहा कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो वह उसके भाई को सरबिया में मरवा देगा। एक दिसंबर को उसने 99 हजार रुपये आरोपित के खाते में डाले। आरोपित ने उसे बताए बिना ही उसके भाई को सरबिया से ग्रीस भेज दिया। उसके बाद आरोपित ने और पैसों की डिमांड की। 

पाकिस्तान जेल भेजने की दे रहा धमकी

आरोपित के साथियों ने ग्रीस में उसके भाई के साथ  मारपीट की और उससे चार हजार यूरो छीन लिए। आराेपित ने वीडियो व फोटो उसके मोबाइल पर वाट्सअप से भेजे। उसे बताया गया कि उसके भाई का सरबिया वाले गुंडा तत्वों से मिलकर पाकिस्तान का नकली पासपोर्ट फर्जी तैयार कर लिया है और उसके भाई को धमका रहा है कि अगर जल्दी ही बकाया राशि न मिली तो वह उसको पाकिस्तान की जेल में भिजवा देगा।

12.50 लाख की ठगी

शिकायतकर्ता ने उसके बाद 3.64 लाख रुपये की राशि और दी, मगर उसका भाई इटली नहीं पहुंचा। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित ने उससे 12.50 लाख रुपये की ठगी की है। शिकायतकर्ता ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसके परिवार को इंसाफ दिलाए और उसके परिवार के सदस्यों की रक्षा की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.