Move to Jagran APP

करनाल में चार नए कोरोना केस, एक कैथल से, कुल संक्रमितों की संख्या 69

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 8266 आशंकितों के करवाए हैं टेस्ट 8002 की रिपोर्ट नेगेटिव आई एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 41 हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 07:20 AM (IST)
करनाल में चार नए कोरोना केस, एक कैथल से, कुल संक्रमितों की संख्या 69
करनाल में चार नए कोरोना केस, एक कैथल से, कुल संक्रमितों की संख्या 69

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा होता जा रहा है। बुधवार को जिले में चार नए केस मिले हैं। इनमें तीन करनाल जिले व एक कैथल जिले का है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पॉजिटिव केसों में 1 केस फूसगढ़, 1 बदरपुर व 1 कुरलन का शामिल है। जबकि एक अन्य मामला कैथल का शामिल है। इन सबकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है। बदरपुर गांव में महिला 6 माह से पुणे में थी। दो जून को वापस लौटी थी। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। 

loksabha election banner

इंद्री क्षेत्र के ही फूसगढ़ में दिल्ली टमाटर बेचने के लिए गया था। दो जून को वापस लौटा तो जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला। तीसरा केस कुरलन गांव में प्रवासी मजदूर का है। यह पानीपत में सब्जी बेचता था। कुछ दिन पहले गांव में धान की रोपाई के लिए आया था। टीम ने जांच की तो पॉजिटिव मिला। चौथा केस कैथल जिले से संबंधित है। नांदेड़ साहिब से ट्रेन से करनाल लौटे इस परिवार के सदस्यों के स्टेशन पर ही सैंपल लिए गए थे। बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जबकि परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी सूचना कैथल भिजवा दी गई है। 

जिले में यह है कोरोना की स्थिति

जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 8266 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 8002 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। जबकि 191 की रिपोर्ट आनी शेष है। जिला में अब तक 455 व्यक्ति 0 से 28 दिन का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं तथा 802 व्यक्ति अभी सर्विलांस में हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़कर 69 तक पहुंच गया है। इनमें से 27 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। एक मरीज की पहले मौत हो चुकी है। 

संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया, बढ़ाई सख्ती

जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए, उन सभी व्यक्तियों के संबंधित एरिया को कंटेनमेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इन सभी का कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया गया है। डीसी निशांत कुमार यादव के मुताबिक इंद्री खंड के गांव फूसगढ़ में कोरोना का केस पॉजिटिव पाया गया है। इस मामले को देखते हुए एहतियात के तौर पर जारी आदेश के तहत चंदवेश के मकान वाली गली, सुरेश पाल के घर से कदम ङ्क्षसह के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा गांव फूसगढ़ को बफर जोन घोषित किया गया है। हालात से निपटने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत इन क्षेत्रों के सभी संदिग्ध व्यक्तियों की जांच, टेस्ट करने के साथ-साथ उन्हें क्वारंटाइन, आईसोलेशन और शारीरिक दूरी में रखा जाएगा। इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग प्रबंधों की जिम्मेदारी भी दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.