Move to Jagran APP

आत्‍मदाह के प्रयास में धमतान तपा के पूर्व प्रधान गिरफ्तार, खाप प्रतिनिधि पहुंचेंगे धरना स्थल

बर्खास्‍त पीटीआई शिक्षकों का मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है। आत्‍मदाह के प्रयास में धमतान तपा के पूर्व प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं खाप प्रतिनिधि धरना स्‍थल पर आएंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 02:33 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 02:33 PM (IST)
आत्‍मदाह के प्रयास में धमतान तपा के पूर्व प्रधान गिरफ्तार, खाप प्रतिनिधि पहुंचेंगे धरना स्थल
आत्‍मदाह के प्रयास में धमतान तपा के पूर्व प्रधान गिरफ्तार, खाप प्रतिनिधि पहुंचेंगे धरना स्थल

पानीपत/जींद, जेएनएन। धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम द्वारा आत्मदाह के प्रयास पर सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने रंगीराम को मौके से ही काबू कर लिया था और शनिवार को पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी। 

loksabha election banner

लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई के समर्थन में धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम पहुंचेे थे। शुक्रवार दोपहर बाद धरना स्थल के पास आत्मदाह का प्रयास किया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे अपने शरीर पर तेल छिड़कते समय ही काबू कर हिरासत में ले लिया। इस दौरान रंगीराम के बचाव में आए पीटीआई व दूसरे कर्मचारी संगठनों के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। 

रंगीराम ने सरकार को बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को बहाल नहीं करने पर आत्मदाह करने का अल्टीमेटम दिया हुआ था। रंगीराम के अल्टीमेटम को देखते हुए पुलिस पहले से ही धरना स्थल पर तैनात थी। दोपहर बाद रंगीराम धरना स्थल पर पहुंचे और गाड़ी से उतरते ही तेल निकाल कर अपने ऊपर डालने लगा। तभी मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी ने उसे पकड़ लिया। देर रात को पुलिस ने सिक्योरिटी एजेंट की शिकायत पर रंगीराम के खिलाफ आत्‍महत्‍या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। 

पुलिस पर लगाया तेल छिड़कने का आरोप

वहीं बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों ने पुलिस पर ही रंगीराम के ऊपर जान बूझकर तेल छिड़क कर उनका आंदोलन खराब करने के आरोप लगाए। पीटीआई शिक्षकों के समर्थन में धरने पर बैठे रिटायर्ड कर्मचारी नेता कलीराम ने आरोप लगाया कि धमतान तपा के रंगीराम ने पहले ही अल्टीमेटम दिया हुआ था। धरना स्थल पर पहले ही तय किया गया था कि रंगीराम को समझा कर आत्मदाह करने से रोका जाएगा। लेकिन पुलिस ने रंगीराम को पकड़ कर उस पर तेल डाला। शिक्षक बचाव के लिए पहुंचे थे, ताकि कोई गलत काम ना हो। लेकिन पुलिस ने बचाव करने गए शिक्षकों पर ही लाठीचार्ज कर दिया। जिससे शिक्षकों में रोष है और प्रदेश स्तर कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा। 

खाप प्रतिनिधि आज पहुंचेंगे धरना स्थल 

धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम के कदम के बाद खाप प्रतिनिधि सक्रिय हो गया है। शनिवार को बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन के नेतृत्व में खाप प्रतिनिधि लघु सचिवालय के सामने चल रहे धरने पर पहुंचेंगे। इस दौरान खाप प्रतिनिधि रंगीराम के मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिल सकते हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.