Move to Jagran APP

कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह बनाएंगे अपनी पार्टी Panipat News

पार्टी से बागी होकर आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने कांग्रेस को झटका दिया है। जल्द वे नहीं पार्टी की घोषणा करेंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 11:54 AM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 11:54 AM (IST)
कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह बनाएंगे अपनी पार्टी Panipat News
कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह बनाएंगे अपनी पार्टी Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। कांग्रेस सरकार में पूर्व राजस्व मंत्री चौधरी निर्मल सिंह ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। अंबाला छावनी स्थित अपने आवास पर समर्थकों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया। बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्मल सिंह ने अंबाला शहर तो उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने अंबाला छावनी से बतौर आजाद प्रत्याशी चुनाव लड़ा और अपनी अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करवाई थी। अंबाला शहर सीट से बतौर आजाद प्रत्याशी निर्मल सिंह ने 55944 वोट हासिल किए थे, जबकि अंबाला छावनी से चित्रा सरवारा ने 44406 वोट हासिल किए थे। उनके साथ कांग्रेस के कुछ और बागी नेता भी साथ आए हैं। निर्मल सिंह ने घोषणा की है कि फरवरी में पार्टी का नाम और निशान तय किया जाएगा और एक विशाल जनसभा की जाएगी। 

loksabha election banner

रविवार को चौधरी निर्मल सिंह ने अपनी आगामी रणनीति बनने के लिए अपने छावनी स्थित आवास पर समर्थकों की मीटिंग बुलाई। उन्होंने कहा कि उनके साथ कांग्रेस के कई साथी उत्तरी हरियाणा के हितों की लड़ाई में उनके साथ खुलकर मोर्चा संभालने को तैयार बैठे हैं। अब यह तय है कि यहां किसी बाहरी नेता की चौधर नहीं चलने दी जाएगी। क्योंकि अब से पहले बाहरी नेताओं अरविंद शर्मा, नवीन जिंदल, विनोद शर्मा और कुमारी सैलजा उत्तरी हरियाणा का इस्तेमाल किया है। 2019 के चुनाव में हरियाणा की जनता भाजपा से सत्ता छीनकर कांग्रेस को देना चाहती थी लेकिन उत्तरी हरियाणा के साथ की गई अनदेखी के चलते यहां की 27 सीटें भाजपा के पक्ष में चली गईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.