Move to Jagran APP

पानीपत मेयर के पिता पूर्व मेयर की दबंगई, अधिकारी को कॉलर पकड़ घसीटा, लोगों ने पीटा

पानीपत में पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह ने अवैध निर्माण ढहाने गए एटीपी से हाथापाई की। इस मामले में हंगामा खड़ा हो गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 11:41 AM (IST)
पानीपत मेयर के पिता पूर्व मेयर की दबंगई, अधिकारी को कॉलर पकड़ घसीटा, लोगों ने पीटा
पानीपत मेयर के पिता पूर्व मेयर की दबंगई, अधिकारी को कॉलर पकड़ घसीटा, लोगों ने पीटा

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में पूर्व मेयर ने बीच सड़क पर नगर निगम के अधिकारी का कॉलर पकड़ खींचा। मेयर के पिता पूर्व मेयर ने एटीपी की कॉलर पकड़ी तो भीड़ भी जुट गई।  भीड़ ने थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। हालांकि पूर्व मेयर का कहना है कि वह भीड़ से उन्हें बचा रहे थे। मामले ने तूल पकड़ लिया है।

loksabha election banner

उग्राखेड़ी स्कूल के पास सनौली रोड पर शोरूम तोडऩे गई जिला नगर योजनाकार विभाग के एटीपी नवीन को भीड़ ने पीट दिया। टीम पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए दुकानदारों ने घेराबंदी की। आरोप है कि उनसे पहले पैसे लेकर निर्माण कराया था। अब शोरूमों को तोडऩे पहुंच गए। नगर योजनाकार विभाग के जेई मनिंदर आधे घंटे पहले पहुंचकर शोरूम खाली करते हु कहा कि आधे घंटे बाद तोडफ़ोड़ होगी। व्यापारियों ने कहा कि पैसे ले गए हो। उसने जवाब में कहा कि ऊपर से आदेश हैं। दुकानदारों ने व्यापारियों और पार्षद लोकेश नांगरू और पूर्व मेयर भूपेंद्र से भी संपर्क किया।

भीड़ ने घेर लिया

बरसत रोड कुटानी रोड तक के कारोबारी मौके पर पहुंच गए। टीम के पहुंचते ही भीड़ ने घेर लिया। पार्षद लोकेश नांगरू और पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुरानी दुकानों के बजाय नए अवैध निर्माण और कॉलोनियों को धवस्त करने की बात कही। पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह एटीपी नवीन को भीड़ में ले गए। अभी एटीपी लोगों से बातचीत कर ही रहे थे कि दुकानदारों ने घेरकर हाथापाई शुरू कर दी। पीछे खड़े लोगों ने थप्पड़ भी जड़े। आरोप है कि पूर्व मेयर ने भी पीटा। देर शाम मामले की शिकायत थाना चांदनी बाग पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

सनौली रोड पर कई साल से पत्थर स्लैब के शोरूम बने हैं। इनकी सीएलयू नहीं है। अनेक बार यहां डीटीपी की कार्रवाई हुई, लेकिन मामले दबाए जाते रहे। 

ड्यूटी मजिस्ट्रेट के पहुंचने से पहले हो गई घटना

नायब तहसीलदार अनिल कौशिक को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था। उनके साथ ही पुलिस फोर्स थी। पुलिस फोर्स पीछे रह गई। ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल पहुंचने से पहले ही मारपीट हो गई। अनिल कौशिक ने बताया कि मैं पीछे था। नगरयोजनाकार ने टीम गठित की थी। अवैध कब्जे हटाने के लिए आए हैं। मारपीट मेरे सामने नहीं हुई।  

दुकानदारों ने लगाया रुपये ऐंठने का आरोप

दुकानदारों ने आरोप लगाया कि दुकानें ढहाने की चेतावनी देकर विभाग का जेई मनिंदर उनसे पांच लाख रुपये ऐंठ चुका है। बृहस्पतिवार सुबह भी यही कोशिश हो रही थी तो उन्होंने दुकानें बंद कर दी। हालांकि उनके पास रिश्वत का सुबूत नहीं मिला।

रास्ते से ही लौट गया पुलिस बल

टीम को दुकानदारों से घिरने की सूचना अधिकारियों तक पहुंच गई। राजनीतिक सिफारिशों के चलते अधिकारी मौन रहें। रास्ते से ही पुलिस बल वापस लौट गया।

जेई समझ एटीपी को पीटा

मौके पर पहुंचे पार्षद लोकेश नांगरू ने बताया कि उन्हें गुरमीत दुआ से मैसेज मिला। उनकी फैक्ट्री को तोडऩे के लिए टाउन प्लाङ्क्षनग वाले आ रहे हैं। टीम उग्राखेड़ी स्कूल से पहले शोरूम तोडऩे पहुंच गई। हमने उनसे कहा कि चले चलाए काम को क्यों बर्बाद करने पर तुले हैं। नए निर्माण, कॉलोनियों में तोड़ फोड़ करो। माहौल खराब किया जा रहा है। लोगों में गुस्सा है। डीटीपी ललित मौके पर पहुंचकर टीम को साथ ले गए। लोगों ने एटीपी को मनिंदर जेई समझा। जबकि वह गाड़ी में बैठा था।

इन शोरूमों का तोडऩे पहुंचे थे

नगर योजनाकार की टीम गुरमीत की फैक्ट्री तोडऩे के लिए जा रही थी। रास्ते में अग्रवाल टाइल और राजधानी सरिया के शोरूम पर कार्रवाई करने पहुंच गई। जहां पर यह विवाद हुआ। दुकानदारों ने बताया कि उनसे 4.25 लाख रुपये लिए हैं। सीएलयू अप्लाई किया जा चुका है। 

जानबूझ कर सरकार को कर रहे बदनाम : भूपेंद्र सिंह 

पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एक दिन पहले रिफाइनरी रोड पर तोड़-फोड़ की गई। चार दिन पहले काबड़ी रोड पर फैक्ट्री तोड़कर 70-80 लाख का नुकसान किया। पहले पैसे लेकर निर्माण करा देते हैं। अब तोडऩे पर पैसे मांगते हैं। सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर कर पुलिस को शिकायत दी है। पूर्व मेयर ने बताया कि दुकानदारों का कहना है कि होटल गोल्ड में बैठकर जेई लाखों रुपये लेता है। रात को वीडियो बनाई जाती है। हमने 20-22 कॉलोनियों की लिस्ट दी थी, उन्हें तोड़ा जाए।

एटीपी के ब्यान पर मामला दर्ज 

थाना चांदनी बाग के एचएसओ सज्जन सिंह ने बताया कि सहायक नगर योजनाकार के ब्यान पर अवैध निर्माण गिराने के दौरान मारपीट होने का मामला दर्ज किया। नवीन ने बताया कि वे सनौली रोड पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए थे। उनके साथ ड्यूटी मैजिस्ट्रेट अनिल कौशिक (नायब तहसीलदार) और मनिंदर जेई, मनोहर साथ में थे। पहले छौक्कर पेट्रोल पंप के नजदीक मारपीट की गई। एचएसओ सज्जन सिंह ने बताया कि सैकड़ों दुकानदार भी थाने में आए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.