Move to Jagran APP

सिर में दो गोली लगने से मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन की मौत, परिवार ने बताई खुदकुशी

जागरण संवाददाता समालखा (पानीपत) पंचवटी कालोनी में सोमवार देर रात संदिग्ध हालात में भाजपा न

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:09 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:09 AM (IST)
सिर में दो गोली लगने से मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन की मौत, परिवार ने बताई खुदकुशी
सिर में दो गोली लगने से मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन की मौत, परिवार ने बताई खुदकुशी

जागरण संवाददाता, समालखा (पानीपत) : पंचवटी कालोनी में सोमवार देर रात संदिग्ध हालात में भाजपा नेता मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन, प्रॉपर्टी डीलर और जाट सभा जिला पानीपत के उप प्रधान 57 वर्षीय हरपाल गाहल्याण के सिर में दो गोली लगने से मौत हो गई। पत्नी सविता ने पुलिस को बताया कि कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण प्रॉपर्टी खरीद-बिक्री में लाखों रुपयों का नुकसान हो गया था। इसी वजह से परेशान पति ने खुद को लाइसेंसी पिस्तौल से गोलियां मार ली। पुलिस भी हैरत में है कि एक व्यक्ति खुद को दो गोलियां कैसे मार सकता है। पुलिस जांच कर रही है कि हरपाल ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या की गई है। पुलिस ने बेटे से भी पूछताछ की। घटना रात 12 से 12:30 बजे के बीच की है।

loksabha election banner

मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन हरपाल 25 साल से अपने जौरासी खास गांव से पंचवटी कालोनी में रहने लगे थे। पत्नी सविता ने पुलिस को शिकायत दी कि पति हरपाल प्रापर्टी डीलिग का काम करते थे। कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से प्रॉपर्टी में घाटा हो गया था। इससे परेशान रहते थे और हर समय लाइसेंसी पिस्तौल रखते थे। सोमवार रात को वह, पति व इकलौता बेटा शुभम खाना खाकर घर की पहली मंजिल के कमरे में सो गए थे। इसी कमरे में पति गद्दा डालकर सो रहे थे। पति ने पिस्तौल से खुद को गोली मार ली। वह बेटे व पड़ोसियों के साथ घायल पति को लेकर समालखा के सब डिवीजनल अस्पताल में ले गई, जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस व एफएसएल टीम ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने पिस्तौल को कब्जे में ले लिया है। पिस्तौल से एक गोली भी बरामद की है। मंगलवार को डा. नारायण डबास और डा. प्रदीप के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। सिटी स्कैन कराया गया तो दो गोलियां हरपाल की बाई तरफ कनपटी पर लगी और दाईं तरफ फंस मिली। शव को स्वजनों को सौंप दिया गया। शाम को पैतृक गांव जौरासी खास में शव का अंतिम संस्कार किया गया। रखी थी आधुनिक समालखा की नींव

भाजपा सरकार-1 में हरपाल को समालखा मार्केट कमेटी का चेयरमैन बनाया था। चेयरमैन पद का कार्यकाल खत्म होने के बाद वह प्रापर्टी डीलिग में सक्रिय हो गए। उन्होंन दोस्तों के साथ मिलकर समालखा में दर्जनों नई कालोनियां विकसित की। हरपाल के परिवार में पत्नी, चार बेटियां, एक बेटा और छोटा भाई जगपाल है। तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। एक बेटी व बेटा अविवाहित है।

10 सैंपल भेजे, एफएसएल रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई होगी

समालखा चौकी प्रभारी राजकुमार ने बताया कि हाथ पर मिले बारुद के सैंपल, गोली सहित दस सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे। बारूद व विसरा रिपोर्ट के बाद ही स्थित स्पष्ट होगी कि हरपाल ने आत्म हत्या की है। या फिर हत्या की गई है। पत्नी सविता ने आत्महत्या करने की शिकायत दी है।फिलहाल धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है।

दो गोली लगने से उठ रहे सवाल

पोस्टमार्टम में हरपाल के सिर में दो गोली लगी मिली हैं। सवाल ये उठता है कि आत्महत्या करने वाला एक ही गोली मारता है। पत्नी ने खुदकुशी करने की बात कही है। पुलिस फिलहाल पत्नी द्वारा दी शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस लेगी राय

पुलिस इस केस के संबंध में एफएसएल से राय लेगी कि गोली कितनी दूरी से चली होगी। क्या खुद को दो गोलियां मारी जा सकती हैं या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.