पानीपत/जींद, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा ने कहा कि धान खरीद में बड़ा घोटाला हुआ है और सीधे तौर पर इसका नुकसान किसानों को हुआ। सरकार द्वारा हर बार की जांच में अंतर आया है। इसलिए इस घोटाले की जांच सीबीआइ या हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज से कराई जाए। हुड्डा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले स्कीम नंबर-5, 6 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी रामकरण दास मंगला के निधन पर उनके निवास स्थान पर जाकर शोक व्यक्त किया। 

हुड्डा ने कहा कि भ्रामक प्रचार के मार्फत भाजपा सरकार भले ही सत्ता में आ गई हो, लेकिन चारों तरफ जिस तरह महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी का आलम बना हुआ है, उससे आज जनता बुरी तरह से निराशा के दौर से गुजर रही हैं। हरियाणा के अंदर युवाओं के साथ इस सरकार ने भद्दा मजाक किया हैं। आज हरियाणा बेरोजगारी के मामले में देशभर में 18वें पायदान पर खड़ा है। 

बोले, सीआइडी सीएम का अधिकार क्षेत्र

हुड्डा ने सीआइडी को गृह विभाग से अलग करने के मसले पर कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र होता है। वह इतना कह सकते हैं, कि भाजपाई जन सरोकारों के मामलों में पीछे हटकर केवल अपने स्वार्थ में डूबे हुए हैं। 

भाजपा-जजपा के विचार नहीं खाते मेल

उन्होंने कहा कि भाजपा और जजपाइयों के जब विचार ही मेल नहीं खाते, उसके बावजूद भी गठबंधन करना स्वार्थ सिद्धि का सबसे बड़ा उदाहरण हैं। भाजपा-जजपा में यदि दिल से मेल होता तो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम घोषित हो जाता। 

भीतरघात करने वालों पर गंभीरता से लेंगे स्टैंड

हुड्डा ने कहा कि विधानसभा में किसने भीतरघात करके पार्टी उम्मीदवार को नुकसान पहुंचाने का काम किया है, इस पर गंभीरता से स्टैंड लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और आप के बीच होगा। इसमें हरियाणा के लोग जो दिल्ली में रह रहे है, खास भूमिका अदा करेंगे।  हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले 6 सालों की एक भी उपलब्धि नहीं गिना सकती। जनता की सुविधाओं के लिहाज से हर क्षेत्र में कांग्रेस सरकार में ही महत्वपूर्ण योजनाएं सिरे चढ़ाई गई थी। इस अवसर पर सफीदों विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व विधायक जयप्रकाश, प्रो. धर्मेंद्र ढुल, बलराम कटवाल, बलजीत रेढू, जगबीर ढिगाना, विक्रम कुंडू मौजूद थे।

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस