जागरण संवाददाता, पानीपत : नई अनाज मंडी में 26 सितंबर को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर शनिवार को अनाज मंडी में किसानों की बैठक हुई। संयुक्त किसान मोर्चा की जिला तालमेल कमेटी के सदस्यों व किसानों ने भाग लिया। बैठक में किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए अलग-अलग ड्यूटियां भी लगाई गई है।

पानीपत जिला तालमेल कमेटी के संयोजक जयकरण कादियान व महापंचायत के आयोजक व नई सब्जी मंडी के प्रधान रमेश मलिक ने कहा कि नई अनाज मंडी में होने वाली जिला स्तरीय किसान महापंचायत को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व संयुक्त मोर्चा के अन्य किसान नेता संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि महापंचायत को लेकर जिला के सभी गांवों में जाकर किसानों व मजदूरों को न्योता दिया जाएगा। जिले में सभी खापों के प्रधानों को भी व्यक्तिगत रूप से किसान मोर्चा की टीम जाकर न्योता देगी।

उन्होंने बताया कि सभी ब्लाकों के लिए किसानों की अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है। महापंचायत होने तक नई अनाज मंडी में ही दुकान नंबर 211 में अस्थाई कार्यालय बनाया गया है। यही से महापंचायत को लेकर सारे कार्य किए जाएगे। उन्होंने बताया कि अनाज मंडी में एक शेड के नीचे महापंचायत होगी और दूसरे के नीचे लंगर की व्यवस्था की जाएगी।

महापंचायत में आने वाले किसानों व मजदूरों के लिए कई भजन मंडली भी मौजूद रहेगी। वहीं बैठक में ही संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को किए जाने वाले भारत बंद को लेकर भी चर्चा कर ऐलान किया गया कि पानीपत जिला में शांतिपूर्वक ढंग से बंद रखा जाएगा। इस मौके पर भाकियू के पूर्व जिला प्रधान कुलदीप बलाना, पूर्व उपप्रधान बिटू मलिक, ऋषिपाल नांदल, सुरेंद्र रिसालू, मा. धर्म सिंह, एडवोकेट संदीप छिछड़ाना, कृष्ण लांबा, जगबीर नेता, रामनिवास अहलावत, संदीप दहिया, प्रिस मलिक, राम सिंह राठी, पाले राम, सोनू बबैल, रविद्र बबैल, आजाद मलिक मौजूद रहे।

Edited By: Jagran