Move to Jagran APP

औपचारिकता बना बिजली निगम का खुला दरबार, मात्र चार शिकायतें निपटाई

पानीपत में उपभोक्ता शिकायत निवारण समिति (सीजीआरएफ) का खुला दरबार औपचारिकता मात्र बनकर रहा गया। मात्र चार शिकायतों का ही निपटारा कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 08:06 PM (IST)
औपचारिकता बना बिजली निगम का खुला दरबार, मात्र चार शिकायतें निपटाई
औपचारिकता बना बिजली निगम का खुला दरबार, मात्र चार शिकायतें निपटाई

जागरण संवाददाता, पानीपत : उपभोक्ता शिकायत निवारण समिति (सीजीआरएफ) का खुला दरबार औपचारिकता बन कर रह गया। बिजली वितरण निगम के गोहाना रोड स्थित रेस्ट हाउस में आयोजित इस खुले दरबार में 38 शिकायतें उपभोक्ताओं ने दर्ज कराई। जिनमें से मात्र चार शिकायतों का निपटान ही हो पाया। सीजीआरएफ के चेयरमैन बीएस गर्ग उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने के लिए पहुंचे, लेकिन बिजली वितरण निगम के एसडीओ तथा एक्सईएन खुले दरबार में नहीं पहुंचे। अधिकारियों के न आने के कारण खुला दरबार से उपभोक्ताओं की निराश लौटना पड़ा। चेयरमैन बीएस गर्ग के कहने के बाद तीन सब-डिविजन के एसडीओ मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

पिछले महीने लगे खुले दरबार में आई शिकायतें भी इस दरबार में नही निपटाई जा सकी। ज्यादातर शिकायतें बिजली बिल संबंधित मिली। उपभोक्ताओं ने बिजली बिल न आने की शिकायत की। एक उपभोक्ता ने कहा कि वह मॉडल टाउन में रहता है। उसका एक साल से बिल नहीं आ रहा। कुछ उपभोक्ताओं ने कहा उनकी मीटर री¨डग गलत ली गई है। दो- दो मी¨टग में आने के बाद भी शिकायतें न निपटने पर उपभोक्ताओं ने रोष व्यक्त किया।

चेयरमैन बीएस गर्ग ने कहा कि संबंधित एसडीओ को शिकायतें दी गई है, लेकिन शिकायतों का निपटारा नहीं किया गया। अब दोबारा से उन्हें रिमाइंडर दिया गया है। किला क्षेत्र से अधिक शिकायतें आई।

ये आई शिकायतें

नंद विहार कालोनी के ज¨तद्र कुमार ने कहा कि उनकी मीटर की री¨डग गलत ली गई। बिल को ठीककिया जाए।

सेक्टर 29 के राकेश गर्ग ने बिल गलत आने की शिकायत दी।

दलीप ¨सह ने वासी माडल टाउन ने बिजली का पोल बदलवाने की मांग रखी।

राकेश कुमार वासी माडल टाउन ने बिल न आने की शिकायत दी।

न्यू हाउ¨सग बोर्ड कालोनी के रामा नंद ने कहा कि एक साल से बिजली का बिल नहीं आ रहा।

सेक्टर 12 हुडा के संतोष ने बताया कि उसका बिजली का बिल नहीं आ रहा।

गोहाना रोड के सत्यनारायण जांगड़ा ने बिल गलत आने की शिकायत की।

अजीब हुसैन लाल मस्जिद ने बिल गलत आने की शिकायत की। वर्जन

बिल निपटान स्कीम लगे हैं अधिकारी कर्मचारी

खुले दरबार में अधिकारियों के न आने के संदर्भ में अधीक्षण अभियंता पीके गोयल ने कहा कि उनका पूरा स्टाफ बिजली बिल निपटान योजना में जुटा हुआ है। इसीलिए एसडीओ, एक्सईएन सीजीआरएफ के दरबार में नहीं जा सके। फोटो

गलत बिजली बिल जल्द होंगे ठीक : बीएस गर्ग

सीजीआरएफ के चेयरमैन बीएस गर्ग ने कहा कि बिलों की समस्या ठीक नहीं हो रही। गलत री¨डग की शिकायतें अधिक मिल रही है। गलत बिल जल्दी से ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.