Move to Jagran APP

सुरजेवाला का ऐलान, कांग्रेस सरकार बनी तो अनुसूचित जाति पिछड़े वर्ग के लिए उठाएंगे बड़ा कदम

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर अनुसूचित जाति-पिछड़े वर्ग का 1 लाख का कर्जा माफ करेंगे। सुरजेवाला कुराना गांव में बदलाव रैली को संबोधित कर रहे थे।

By Edited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 01:04 PM (IST)
सुरजेवाला का ऐलान, कांग्रेस सरकार बनी तो अनुसूचित जाति पिछड़े वर्ग के लिए उठाएंगे बड़ा कदम
सुरजेवाला का ऐलान, कांग्रेस सरकार बनी तो अनुसूचित जाति पिछड़े वर्ग के लिए उठाएंगे बड़ा कदम

पानीपत, जेएनएन। कांग्रेस मीडिया सेल के राष्ट्रीय प्रभारी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में सरकार बनने पर अनुसूचित जाति-पिछड़े वर्ग का 1 लाख का कर्जा पहले 24 घंटों में माफ करेंगे। सुरजेवाला इसराना हलका के गांव कुराना में बदलाव रैली को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर जनता को झांसा देने और वादाखिलाफी का आरोप लगाया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार किसानों का 9 हजार करोड़ और कर्नाटक की सरकार ने 28 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है। राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकार भी किसानों का कर्ज माफ कर रही है।

चार प्रतिशत की दर पर मिलेगा ऋण 
उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर हरियाणा में जरूरतमंद तबके और पिछड़ी जाति के युवाओं को स्वरोजगार के लिए 4 प्रतिशत की दर पर ऋण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये पहुंचाने का वादा किया था, किसी के खाते में एक पैसा नहीं पहुंचा।

ये भी दावा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर गुलाबी और पीला राशन कार्ड धारकों को 20 रुपये किलो दाल और 12 रुपये किलो चीनी उपलब्ध कराएगी। दरी, पीतल के बर्तन, कारपेट, चादर, मिटटी के कच्चे बर्तन और नक्कासी कार्य के लिए स्पेशल निगम बनाया जायेगा और प्रति वर्ष 500 करोड़ का बजट रखा जायेगा। पुलवामा घटना पर उन्होंने कहा कि पांच साल में 488 जवानों की शहादत क्यों हुई, प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए। रैली को पार्टी प्रवक्ता संजय छौक्कर, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुण्डू, डॉ. भीम सिंह ने भी संबोधित किया।

सैनिक के परिवार को दी सांत्वना
रणदीप सुरजेवाला रैली से पहले गांव बडौली पहुंचे और बीएसएफ में एएसआइ पद पर रहे कर्मवीर मढ़ान के परिजनों को सांत्वना दी। कर्मवीर पाकिस्तान बॉर्डर से सटी चौकी में गोली लगने से उनकी मौत हो गई थी। शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था। एएसआइ के पुत्र धीरज ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि इस दु:ख की घड़ी में परिवार की सुध लेने कोई नहीं पहुंचा है। सुरजेवाला ने आश्वासन दिया कि हरियाणा में सरकार बनने पर परिवार की सभी जरूरतों को पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.