Move to Jagran APP

पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर है या कस्टमर केयर का, कॉल करके गौर से सुनना होगा इंस्ट्रक्शन

पुलिस कंट्रोल रूम में बात करने के लिए पहले 100 नंबर डायल करना होगा। इसके बाद इंस्ट्रक्शन सुनने के बाद एक दबाना होगा। इसके बाद कॉल ट्रांसफर होगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 10:40 AM (IST)
पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर है या कस्टमर केयर का, कॉल करके गौर से सुनना होगा इंस्ट्रक्शन
पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर है या कस्टमर केयर का, कॉल करके गौर से सुनना होगा इंस्ट्रक्शन

पानीपत, जेएनएन। पुलिस कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर है या किसी कंपनी के कस्टमर केयर का। वारदात की जानकारी या कोई सूचना देने के लिए पहले 100 नंबर मिलाना होगा। इसके बाद कंप्यूटर रिकॉर्ड इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते हुए एक दबाना होगा। तब जाकर कॉल ट्रांसफर होगी। इसके बाद भी कॉल मिले या गारंटी नहीं है। अब पता नहीं पुलिस प्रशासन ने ये पब्लिक की सुविधा के लिए किया है या असुविधा।

loksabha election banner

दरअसल पीडि़तों की शिकायत रहती है कि वारदात के बाद वे लगातार पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर कॉल करते रहे, लेकिन कॉल रिसीव नहीं की गई। महीने में औसतन ऐसे पांच मामले हो जाते हैं। पीडि़तों की शिकायत रहती है कि अगर समय पर पुलिस से बात हो जाती तो बदमाश पकड़े जाते। अब उन्हें ऐसी दिक्कत नहीं होगी। ऐसा डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स का दावा है।

इसलिए उठाया ये कदम
डीएसपी वत्स ने बताया कि 100 नंबर पर कॉल करते ही ट्यून बजती है कि पुलिस कंट्रोल रूम में आपका स्वागत है। पुलिस सहायता के लिए एक नंबर डायल करें। व्यक्ति एक नंबर डायल करने की बजाय बार-बार रिंग करता रहता है। इसी वजह से उसकी बात नहीं होती है। एक नंबर डायल करने के बाद ही कंट्रोल रूम में पुलिस से बात हो पाएगी। अगर यह नंबर व्यस्त रहता है तो कंट्रोल रूम के 01802699141 पर कॉल करें। पीडि़त की तुरंत सुनवाई होगी।

हो चुकी है घटना 
12 मार्च की रात को सात बदमाश ने सैनी कॉलोनी स्थित एपीएस ट्रेडर्स फैक्ट्री में घुसकर मालिक आनंद जैन को बंधक बनाकर पीटा। उनका मोबाइल फोन छीन लिया। वारदात के बाद आनंद के परिजनों ने 20 मिनट तक पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल की, लेकिन बात नहीं हो पाई। पीडि़त उसके बाद थाना मॉडल टाउन पहुंचे। पुलिस को सूचना दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.