Move to Jagran APP

काम में खामियां सहन नहीं, बेहतर करना जरूरी

उन्होंने कंपनी अधिकारियों को काम को दुरुस्त करने के साथ विभागीय अधिकारियों को उस पर नजर रखने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:52 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:52 AM (IST)
काम में खामियां सहन नहीं, बेहतर करना जरूरी
काम में खामियां सहन नहीं, बेहतर करना जरूरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : रीडिग लेने और बिल वितरण करने वाली कंपनी मेसर्स कंपनी इनवेटिव सॉफ्टवेयर साल्यूशन के काम को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक लघु सचिवालय सेक्टर छह स्थित 33 केवी सब स्टेशन के कान्फ्रेंस हाल में हुई। अध्यक्षता एसई जेएस नारा ने की। एसई ने कंपनी के काम को लेकर विभागीय व कंपनी अधिकारियों से जानकारी जुटाई। उन्होंने कंपनी अधिकारियों को काम को दुरुस्त करने के साथ विभागीय अधिकारियों को उस पर नजर रखने का आह्वान किया।

loksabha election banner

एसई जेएस नारा ने कहा कि उपभोक्ताओं की बिल व रीडिग संबंधित समस्या को दूर करना निगम की प्राथमिकता है। इसलिए कंपनी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह की गलती न हो। मीटर रीडिग सौ फीसद डाउन लोड करके ही लें, ताकि गलती की गुंजाइश न रहे। यदि रीडिग की गलती और बिल की गलतियों में सुधार नहीं होता है तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल में खासकर बिल वितरण का कार्य ठीक से नहीं हो रहा है। इसे कंपनी की तरफ से बेहतर करना बहुत जरूरी है, ताकि उपभोक्ता को समय पर बिल मिले और वो उसे भर सके। एसई ने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता का मीटर खराब है तो तुरंत सूचना निगम अधिकारियों को दे, ताकि उसे बदला जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षक अपने अंत में रीडिग को सत्यापित करेंगे और एसवीआर करने के लिए एसडीवी की सहायता करेंगे। एसई ने कहा कि सभी एसडीओ अपने एरिया में दैनिक गतिविधियों की निगरानी करें। यदि कंपनी के काम में गलती मिलती है तो उसके मासिक बिल से कटौती की जा सकती है। उन्होंने इन्वेंटिव के प्रबंधक को तुरंत सभी एमआरए को आइडी प्रदान करने के लिए कहा। इस मौके पर एसडीओ आदित्य कुंडू, एसडीओ दलजीत वर्मा, एसडीओ वतन सेढा आदि मौजूद रहे। दो माह पहले सौंपा था काम

उपभोक्ताओं के लिए गले की फांस बनी गलत बिलिग व रीडिग की परेशानी को देख उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने पानीपत में बीसीआइटीएस कंपनी से करार खत्म कर जनवरी 2021 में ही नई मेसर्स कंपनी इनवेटिव सॉफ्टवेयर साल्यूशन को काम सौंपा है। बीसीआइटीएस कंपनी तीन साल से जिले में मीटर रीडिग व बिल तैयार करने का काम कर रही थी। लेकिन नई कंपनी के काम संभालने के बावजूद भी उपभोक्ताओं की परेशानी दूर नहीं हो रही है। कंपनी के काम को लेकर ही समीक्षा बैठक हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.