Move to Jagran APP

पांच बच्‍चों का हत्‍यारा पिता रचता था मौत के सपने की झूठी कहानी, परिवार नहीं होने दिया शक

हरियाणा के जींद में अपने बच्‍चों की हत्‍या करनेवाले पिता ने बच्चाें की जान लेने से पहले झूठे सपने की कहानी तक बनाई। वह परिवार बच्‍चों की मौत का सपना देखने की बात करता था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:05 AM (IST)
पांच बच्‍चों का हत्‍यारा पिता रचता था मौत के सपने की झूठी कहानी, परिवार नहीं होने दिया शक
पांच बच्‍चों का हत्‍यारा पिता रचता था मौत के सपने की झूठी कहानी, परिवार नहीं होने दिया शक

जींद, [कर्मपाल गिल]। अपने ही पांच मासूम बच्चों की जान लेने वाला जुमाउद्दीन हत्‍या करने से पहले ही परिवार काे उनकी मौत के बारे में बता देता था। इसके लिए मौत के सपने की झूठी कहानी रचता था। वह परिवार की मौत होने का सपना देखने की बात बताता था और फिर दो-तीन बाद बच्‍चे की हत्‍या कर देता था। इससे परिवार को शक नहीं होता था। स्‍वजन उसका सपना सच होना समझते थे।

loksabha election banner

इस व्‍यक्ति ने तीन बच्चों की हत्या की तो उसने सपने में बच्चों की मौत देखने की कहानी गढ़ी थी। सफीदों के गांव डिडवाड़ा का जुमाउद्दीन दिहाड़ी पर ट्रैक्टर चलाता है। उसकी पत्‍नी रीना ने बताया कि लगभग आठ साल पहले एक दिन उसने कहा कि सपने में उसने बेटी निशा की मौत देखी है। दो दिन बाद ही सुबह साढ़े सात बजे नौ महीने की निशा की मौत हो गई।

इसी तरह लगभग चार साल पहले जब उसने दूसरे बेटे आर्यन की मौत का सपना देखने की बात की और दो दिन उसकी मौत हाे गई। उसने बताया था कि उसे सपने में आर्यन मरा हुआ दिखा दिया। इससे उसके परिवार वाले हैरान तो थे, लेकिन किसी को उस पर बच्चों की हत्या करने का शक नहीं हुई। तीसरे बेटे नबी की मौत से पहले भी उसने सपने वाली कहानी बताई थी। पत्‍नी कहती है कि अगर हम पहले बच्चे का पोस्टमार्टम करा लेते तो बाकी बच्चों की जान बच जाती।

तांत्रिक व ससुर से पूछताछ की, अब साली को भी बुलाया

जुमाउद्दीन ने पहले तांत्रिक के कहने पर बच्चों की हत्या करने की बात कही थी। उसके बाद पुलिस ने कैथल के कुलतारण गांव के एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उस व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने के बाद जुमाउद्दीन अपने बयान से पलट गया और अविवाहित साली के साथ संपर्क में होने की बात कहने लगा। साली का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बड़ौली (बागपत)से उसकी साली को बुलाया है और रविवार को पुलिस उसकी साली से पूछताछ करेगी।

शनिवार को पुलिस ने जुमाउद्दीन न के ससुर को भी जांच में शामिल किया है। वह झाडफ़ूंक का काम करता है। डीआइजी अश्विन शैणवी ने कहा कि आरोपित बार-बार बयान बदल रहा है। पहले जहां तांत्रिक के कहने पर हत्या की बात कह रहा था, लेकिन अब उसने अपनी साली का नाम लिया है। पुलिस को उम्मीद है कि साली से पूछताछ के बाद बच्चों की मौत से पर्दा हट सकता है।

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने कहा- सोशल मीडिया पर अश्लील सामग्री वाले ग्रुप में शामिल होना भी अपराध 

यह भी पढ़ें: Land Registry in Haryana: अब सरकारी खजाने में पहुंचेगा तहसीलदारों की जेब में जाने वाला धन


यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियांणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैंक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.