Move to Jagran APP

National Highway पर आग का तांडव, बावजूद यात्रियों की जान से खेला Roadways चालक

अंबाला में नेशनल हाईवे पर एल्यूमिनियम ले जा रहे कैंटर और कैंटर केमिकल से भरे टैंकर की टक्कर से आग लग गई। वहीं जाम के बावजूद रोडवेज चालक ने डिवाइडर पर बस चढ़ा दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 08:42 AM (IST)
National Highway पर आग का तांडव, बावजूद यात्रियों की जान से खेला Roadways चालक
National Highway पर आग का तांडव, बावजूद यात्रियों की जान से खेला Roadways चालक

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर एल्यूमिनियम ले जा रहे कैंटर और केमिकल से भरे कैंटर की टक्कर हो गई। इससे दोनों में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल पहुंचा और काबू पाया। वहीं घटना की वजह से हाईवे पर जाम लग गया। जाम के बावजूद रोडवेज चालक ने आगे निकलने के लिए बस को डिवाइडर पर चढ़ा दिया। इससे बस पलटते बची। बाद में क्रेन की मदद को बस को हटाया गया।

loksabha election banner

अंबाला में दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर बुधवार दोपहर को एल्यूमिनियम से लदे एक कैंटर का टायर फट गया। इसके बाद यह कैंटर असंतुलित हो गया और पीछे चल रहे केमिकल से भरे टैंकर से जा टकराया। इसी कारण दोनों गाडियों में आग लग गई।  टैंकर का केमिकल सडक़ पर बिखर गया और आग सड़क पर बिखरे केमिकल में भी लग गई।  आग इतनी भयंकर थी की हाइवे पर अफरा-तफरी मच गई। दोनों तरफ से आने -जाने  वाले ट्रैफिक को रोक दिया गया। आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचना दी गई। दमकल विभाग की करीब छह गाडिय़ां मौके पर पहुंची। 

इस वजह से नहीं फैल सकी आग

पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरनगर से जालंधर की तरफ जा रहे टैंकर में एथेनॉल भरा था। एथेनॉल ज्वलनशील होता है। ऐसे में दमकल कर्मियों ने पानी का पाइप टैंकर में डाल दिया। इससे पानी एथेनॉल में मिक्स हो गया और आग नहीं फैल सकी। 

50 यात्रियों की जिंदगी दांव पर लगाई

वहीं चंडीगढ़ जा रही हरियाणा रोडवेज के चालक ने 50 से ज्यादा यात्रियों की जिंदगी दांव पर लगा दी। यात्रियों ने बताया कि जाम लगा देख चालक दूसरी साइड से बस को ले जाने के लिए डिवाइडर से निकलने लगा। तभी बस डिवाइडर में फंस गई और पलटते बची। इसके बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई। इसके बाद क्रेन की मदद से बस को निकाला गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.