Move to Jagran APP

पानीपत के अमर भवन चौक में हैंडलूम शोरूम में आग लगी, मार्केट में मचा हड़कंप

पानीपत के अमर भवन चौक पर किशनलाल एंड संस की दुकान में आग लगी। पहली मंजिल पर दीवार तोड़कर फायर ब्रिगेड टीम ने पानी का पाइप पहुंचाया आसपास के दुकानदारों ने सामान बाहर निकाला। गली तंग होने की वजह से दमकल की गाड़ी पहुंचने में मुश्किल हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 12:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 12:41 PM (IST)
पानीपत के अमर भवन चौक में हैंडलूम शोरूम में आग लगी, मार्केट में मचा हड़कंप
पानीपत के हैंडलूम शोरूम में आग लगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। अमर भवन चौक एक बार फिर आग की चपेट में आ गया। यहां पर किशनलाल एंड संस की दुकान में आग लग गई। आग लगने की खबर लगते ही पूरे बाजार में हड़कंप की स्थिति बन गई। दुकानदारों ने आनन फानन सामान बाहर निकालना शुरू कर दिया। पहली मंजिल पर आग लगी हुई है।

loksabha election banner

सुबह दुकान से किसी ने धुआं निकलते हुए देखा। तुरंत दुकान के लोग सतर्क हो गए। पहली मंजिल पर रखी बेडशीट व अन्‍य टेक्‍सटाइल उत्‍पाद में आग लग लग चुकी थी। इससे पहले कि आग नीचे तक पहुंचती, दुकानदारों ने सामान बाहर निकालना शुरू कर दिया। करीब दो घंटे से बेडशीट, दरियां बाहर निकाली जा रही हैं। इस बीच फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। गनीमत रही कि जान का नुकसान नहीं हुआ। आसपास की दुकानों तक आग नहीं पहुंच सकी।

Panipat fire

पहली मंजिल की दीवार तोड़ी गई

पहली मंजिल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच नहीं पा रही थी। तब पीछे के रास्‍ते से ऊपर गए। वहां पर दीवार को तोड़ा गया। यहीं से पानी का पाइप डालकर पानी की बौछार की गई। आग कुछ कम तो हुई लेकिन धुआं लगातार निकल रहा है। सेक्‍टर 25, हाली पार्क से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां बुलाई गई हैं।

Panipat fire

छोटी फायर ब्रिगेड की कमी खली

छोटी फायर ब्रिगेड की गाड़ी की कमी एक बार फिर से खली। दरअसल, अमर भवन चौक पर कुछ महीने पहले एक शोरूम में आग लग गई थी। तब करोड़ों का नुकसान हुआ था। तंग बाजार के कारण यहां पर छोटी फायर ब्रिगेड की गाड़ी की जरूरत है। वादा किया गया था कि बाजारों में छोटी गाड़ी खड़ी रहेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

दुकानदारों ने कहा, हमें बचाओ

अमर भवन चौक के दुकानदारों ने कहा कि सनौली रोड, अमर भवन पर पूरा टेक्‍सटाइल बाजार है। प्रशासन और नेताओं से कई बार कह चुके हैं कि यहां पर फायर ब्रिगेड की छोटी गाडि़यां होनी चाहिए। 24 घंटे यहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी होनी चाहिए। दरअसल, आग लगने पर यहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने में काफी समय लग जाता है। जब तक गाड़ी पहुंचती है, तब तक बड़ा नुकसान हो चुका होता है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.