कुरुक्षेत्र, जेएनएन। जिला कुरुक्षेत्र में जिला परिषद और थानेसर, पिहोवा, लाडवा, शाहाबाद, बाबैन, इस्माईलाबाद व पिपली की पंचायत समिति के वार्डों का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया गया है। वार्डों की सूची प्रकाशित होते ही पंचायत चुनावों को लेकर चर्चाएं भी चलने लगी है। जिला प्रशासन की ओर से जारी इन सूचियों की खंड स्तरीय कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा दी गई हैं। 

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने मंगलवार को जारी आदेशों में कहा कि प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में जिला परिषद कुरुक्षेत्र के लिए दावे व आपत्तियों की अवधि 27 से 29 अप्रैल तक संबंधित एसडीएम कार्यालय में दी जाएंगी। इन दावे व आपतियों का निपटान 30 अप्रैल से पांच मई 2021 तक किया जाएगा। पंचायत समितियां थानेसर, पिहोवा, लाडवा, शाहबाद, बाबैन, इस्माईलाबाद व पिपली से दावे व आपत्तियां 27 से 29 अप्रैल तक दर्ज करवाई जा सकती हैं और इनका निपटान कार्य भी 30 अप्रैल से पांच मई 2021 तक किया जाएगा। इन सभी की दावे व आपत्तियां भी संबंधित एसडीएम कार्यालय में दी जा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि एसडीएम के आदेशों के विरुद्घ अपील का प्रावधान भी हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियमावली 1994 के नियम के दृष्टिगत किया गया है। एसडीएम के फैसले के खिलाफ एडीसी को दावे व आपत्तियां सुनने का अधिकार है। इन दावों, आपत्तियों व अपीलों के निपटान उपरांत जिला कुरुक्षेत्र की सभी पंचायत समितियों व जिला परिषद के सभी वार्डों का अंतिम प्रकाशन हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियमावली के अनुसार 20 मई को किया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन