Move to Jagran APP

गोबर गैस प्लांट की सफाई करते पिता-पुत्र समेच चार का दम घुटा

जासं, कुरुक्षेत्र : अमीन के पास डेरा रामपुरा में गोबर गैस प्लाट के अंदर उतरने से चार लोगों की दम घुटने से मौत।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 04:54 PM (IST)
गोबर गैस प्लांट की सफाई करते पिता-पुत्र समेच चार का दम घुटा
गोबर गैस प्लांट की सफाई करते पिता-पुत्र समेच चार का दम घुटा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव अमीन के डेरा रामपुर में गोबर गैस प्लांट के टैंक में सफाई के लिए उतरे एक परिवार के चार लोगों की जहरीली गैस ने जान ले ली। मरने वालों में पिता और दो पुत्रों सहित चाचा शामिल हैं। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी।

loksabha election banner

मृतक बलदेव ¨सह के भतीजे प्रदीप ¨सह के मुताबिक उसके चचेरे भाई देवेंद्र ¨सह और रूपेंद्र ¨सह बुधवार को घर में ही स्थापित गोबर गैस प्लांट की सफाई के लिए टैंक में उतरे थे। जैसे ही दोनों नीचे उतरे तो एकाएक बेहोश होकर गिर गए। यह देख वहां मौजूद बलदेव ¨सह ने अपने नौकर उपेंद्र और संजीव को बुला लिया। इसके बाद उपेंद्र व संजीव को रस्सी थमाकर वह भी बेटों को बचाने के लिए टैंक में उतर गया, मगर वह भी बेहोश होकर टैंक में ही गिर गया। नौकरों का शोर सुनकर बलदेव का चचेरा भाई जो¨गद्र वहा पहुंचा और टैंक में सीढ़ी लगाकर नीचे उतरने लगे, मगर दो कदम नीचे उतरते ही वह भी टैंक में गिरकर अचेत हो गए। इसके बाद उपेंद्र व संजीव ने परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने मॉस्क पहनकर किसी तरह से रस्सियों की मदद से चारों को बाहर निकाला और एलएनजेपी अस्पताल में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। कनाडा में बेटे को दी सूचना

बलदेव का सबसे बड़ा बेटा मनदीप कनाडा में रह रहा है। घटना की सूचना परिजनों ने उसे दे दी है। उसके भारत पहुंचने के उपरांत ही उसके पिता व दो भाइयों के अलावा चाचा का अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.