Move to Jagran APP

वसीयत फर्जीवाड़े में फंसा बाप, किसी दूसरे को बेटा दिखा बेच डाली जमीन

किसी दूसरे युवक को बेटा बनाकर जमीन बेचने के फर्जीवाड़े में बाप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। एसपी के आदेश पर दर्ज किया मामला दर्ज हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 04:54 PM (IST)
वसीयत फर्जीवाड़े में फंसा बाप, किसी दूसरे को बेटा दिखा बेच डाली जमीन
वसीयत फर्जीवाड़े में फंसा बाप, किसी दूसरे को बेटा दिखा बेच डाली जमीन

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अपने बेटे की जगह किसी दूसरे को बेटा बनाकर लाखों रुपये की जमीन बेचने के फर्जीवाड़े में पिता प्रेम लाल फंस गए हैं। अंबाला शहर की बलदेव नगर पुलिस ने पुत्र मनोज की शिकायत पर पिता प्रेम लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अपने हिस्से की जमीन बिकी तो बेटे ने एसपी से लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। फर्जीवाड़े का यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन ही था कि पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में पिता सहित अन्य लोगों भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं, जिन्होंने इस मामले में गलत तसदीक की थी। 

loksabha election banner

मनोज ने बताया कि उसके पिता प्रेम लाल एयरफोर्स स्टेशन पर बतौन इलेक्ट्रीशियन तैनात हैं। सन 2004 में कांवला गांव में तरसेम से प्लाट खरीदा था, जिसकी रजिस्ट्री प्रेमलाल, उसकी पत्नी सुनीता देवी और बेटे मनोज के नाम बराबर-बराबर हिस्सों में की गई थी। 14 अक्तूबर को सुनीता की मौत हो गई थी, जिसके बाद यह जमीन प्रेम लाल, उसकी लड़की पूनम और मनोज के नाम होनी चाहिए थी। हंडेसरा के प्रापर्टी डीलर अवतार सिंह ने प्लाट का इकरारनामा सन 2018 में साढ़े आठ लाख रुपये में किया था। यह जमीन पिता, पुत्र और पत्नी के नाम थी। प्रेम लाल ने अपने बेटे की जगह यह जमीन किसी और को खड़ा कर किसी दूसरे को बेच दी। 

पुत्र ने कहा, पिता करते थे माता से मारपीट

मनोज ने पुलिस को दिए बयान में उसका पिता प्रेम लाल उसकी माता सुनीता के साथ मारपीट करते थे। इस कारण वह अपनी बहन और माता से छह साल से अलग रह रहा था। आरोप है कि पिता प्रेम लाल द्वारा कर्मचंद, अवतार सिंह, रणजीत सिंह व हरनेक सिंह के साथ मिलकर उसकी जगह किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा कर प्लाट की विरासत का इंतकाल प्रेम लाल ने अपने नाम करवा लिया और बाद में प्लाट की रजिस्ट्री नागेंद्र दत्त के नाम करवा दी। इसके बाद बेटा और बेटी ने अपने पिता के खिलाफ अदालत में याचिका भी दायर की, जो मामला विचाराधीन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.