Move to Jagran APP

तांत्रिक में जाल मेे फंसे पिता ने एक-एक कर पांच बच्‍चों की ले ली जान, पत्‍नी को नहीं हाेने दिया शक

जींद में एक व्‍यक्ति ने अंधचिश्‍वास में एक के बाद एक अपने पांच बच्‍चों की हत्‍या कर दी। इनको लेकर उसने पत्‍नी को भी शक नहीं होने दिया। यह व्‍यक्ति एक तांत्रिक के जाल में फंसा था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 07:32 AM (IST)
तांत्रिक में जाल मेे फंसे पिता ने एक-एक कर पांच बच्‍चों की ले ली जान, पत्‍नी को नहीं हाेने दिया शक
तांत्रिक में जाल मेे फंसे पिता ने एक-एक कर पांच बच्‍चों की ले ली जान, पत्‍नी को नहीं हाेने दिया शक

जींद, जेएनएन। पिता के साये में बच्चे खुद को महफूज समझते हैं। लेकिन जींद के गांव डिडवाड़ा में तांत्रिक केे बहाके में आए व्‍यक्ति ने एक-एक अपने पांच बच्‍चों को मार डाला। जुमाउद्दीन नामक इस व्‍यक्ति ने आठ वर्ष में अपने पांच बच्चों की हत्या कर दी और किसी को पता भी नहीं चलने दिया। यहां तक कि उसकी बीबी ने भी बच्चों को लेकर कोई संदेह नहीं जताया। मामला का खुलासा अब जुमाउद्दीन ने खुद किया। अब पत्‍नी कह रही है कि उसके शौहर को फांसी होनी चाहिए।

loksabha election banner

दो बेटों व एक बेटी की आठ साल पहले ले चुका था जान, बीमारी से बताई थी तीनों की मौत

30 वर्षीय जुमाउद्दीन मजदूरी करता है। फिलहाल वह पुलिस गिरफ्त में है। जुमाउद्दीन के अनुसार उसने कैथल के गांव कुलतारण में रहने वाले एक तांत्रिक के प्रभाव में आकर बच्चों की हत्याएं की हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बाला जी की चौकी लगाने वाले उस व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया है। जुमाउद्दीन ने अपने पाप का राज खुद गांव के सरपंच संजीव के भाई प्रमोद के समक्ष किया।

उसने प्रमोद को बताया कि 15 जुलाई की रात से गायब उसकी दोनों बेटियां मुस्कान और निशा अब इस दुनिया में नहीं हैं। वह उन्हेंं मारकर नहर में फेंक चुका है। इनमें मुस्कान 11 वर्ष की थी और निशा सात वर्ष की। उसकी बात पर प्रमोद को पहले तो यकीन नहीं हुआ। उसने बताया कि इसके पहले भी बीते आठ साल पहले भी अपने दो बेटों और एक बेटी की हत्या कर चुका है तो प्रमोद को झटका लगा। उसने अन्य ग्रामीणों को भी बुला लिया।

जुमाउद्दीन ने सबके सामने बताया कि आठ साल पहले उसने अपनी नौ माह की बेटी निशा को गला दबाकर मारा था। चार साल पहले बेटे आर्यन को गेहूं में रखने वाली सल्फास खिला दिया था। अभी 15 महीने पहले दो साल के बेटे नबी को भी सल्फास देकर मार दिया था। उसने तीनों बच्चों की मौत बीमारी से होना बताया था, इसलिए पोस्टमार्टम भी नहीं कराया गया।

दोनों बेटियों की हत्या के बारे में जुमाउद्दीन ने बताया कि 15 जुलाई की रात परिवार के सभी लोगों को चाय में डालकर नींद की गोलियां खिला दी थीं। जब सब सो गए तो वह दोनों बच्चियों को बाइक से नहर पर ले गया। उसने छोटी बेटी निशा को बेसुध हालत में ले गया। छोटी को आगे रखा और बड़ी बेटी मुस्कान को बाइक पर पीछे बांध दिया था। दोनों को नहर में डालकर वापस घर आकर सो गया।

बीबी गर्भवती, उसे बच्चियों के गायब होने का पता सुबह चला

जुमाउद्दीन की बीबी रीना गर्भवती है। उसने बताया कि रात में उसके शौहर ने चाय बनाकर सबको पिलाई थी। चाय पीकर सब सो गए थे। सुबह उसकी जेठानी ने आकर जगाया। तब उसने देखा कि दोनों बच्चियां घर से गायब थीं।

----

'' जुमाउद्दीन ने ग्रामीणों के सामने बच्चों की हत्या करना स्वीकार किया है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे तक पहुंचाया जा सकता है।

                                                                                  - अजीत शेखावत, आइपीएस (एडीशनल एसपी)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.