Move to Jagran APP

जींद में बाप ने की 5 बच्‍चों की निर्मम हत्‍या, ग्रामीणों के सामने गुनाह कबूला

Haryana Jind children murder case हरियाणा के जींद में एक बाप ने अपने ही पांच बच्‍चों की हत्‍या कर दी। हत्‍यारोपित ने खुद ही ग्रामीणों के सामने पहुंचकर गुनाह को कबूल किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:41 PM (IST)
जींद में बाप ने की 5 बच्‍चों की निर्मम हत्‍या, ग्रामीणों के सामने गुनाह कबूला
जींद में बाप ने की 5 बच्‍चों की निर्मम हत्‍या, ग्रामीणों के सामने गुनाह कबूला

पानीपत/जींद, जेएनएन। हरियाणा में पांच बच्‍चों की हत्‍या की वारदात सामने आई है। हत्‍या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका बाप ही है। चार मासूम बेटियों और एक बेटे की हत्‍या का गुनाह बाप ने खुद कबूला। पंचायत में जाकर उसने प्रधान के भाई के सामने हत्‍या करने की बात कही। इसकी सूचना कुछ ही देर में गांव वालों में पहुंच गई। देर रात तक ग्रामीणों की भीड़ जमा रही। 

loksabha election banner

दरअसल, जींद के गांव डिडवाड़ा में नहर में पांच दिन पहले मृत मिलीं दो बच्चियों को उनके पिता ने ही मारकर फेंका था। इससे पहले वह अपने तीन और बच्चों को मौत के घाट उतार चुका है। इसमें दो बेटी और एक बेटा था। यह रहस्योद्घाटन उसने वीरवार को खुद ग्रामीणों और सरपंच के भाई के सामने किया है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। देर रात तक उससे पूछताछ की जा रही थी।

Murder in jind

15 जुलाई को लापता हुई थीं बेटियां

बीती 15 जुलाई की रात को मजदूर 30 वर्षीय जुम्माद्दीन की दो बेटियां मुस्कान (11) और निशा (7) लापता हो गई थीं। तीन दिन बाद उनके शव नहर में मिले थे। वीरवार को जुम्माद्दीन गांव के सरपंच संजीव के भाई प्रमोद के पास गया और कहा कि उसने ही दोनों बेटियों को नहर में फेंका था। इससे सरपंच व ग्रामीण हैरान रह गए। कुरेदने पर जुम्माद्दीन ने कहा कि इससे पहले भी वह अपने दो बेटों और एक बेटी को मार चुका है। उसने यह भी बताया कि वह कैथल के तांत्रिक के संपर्क में था और तंत्र विद्या के चक्र में बच्चों की हत्या की है।

..और ग्रामीणों से मांगने लगा माफी

दो बच्चियों की मौत से ग्रामीणों में जुम्माद्दीन के प्रति सहानुभूति थी लेकिन जैसी ही हकीकत पता चली तो उन्होंने उसे काबू कर लिया। वे उसे लेकर सफीदों डीएसपी कार्यालय पहुंचे। वहां जुम्माद्दीन मुकर गया। वापस आकर गांव में उसने फिर पांचों बच्चों की हत्या करने की बात स्वीकार ली। उसने ग्रामीणों से माफी मांगी, लेकिन लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया।

Murder in jind

पहले जहर दिया और फिर गला घोंटकर शव नहर में फेंके

जुम्माद्दीन ने ग्रामीणों से कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वह बच्चों का पोषण नहीं कर सकता था। इसलिए 15 जुलाई की रात को उसने दोनों बच्चियों को जहर दे दिया। जब वह बेसुध हो गईं तो गला दबाकर नहर में फेंक दिया।

बीमारी बता दी थी तीन बच्चों की मौत का कारण

आरोपित जुम्माद्दीन ने ग्रामीणों को बताया कि बेटी मुस्कान व निशा की हत्या से पहले वह आने तीन बच्चों की भी हत्या कर चुका है। तीन साल पहले उसने तीन वर्षीय लड़के व चार वर्षीय लड़की की हत्या की थी। यही नहीं, इस घटना से करीब डेढ़ साल पहले उसने डेढ़ साल की लड़की की भी हत्या की थी, लेकिन उस समय उन्हें बीमार बता ग्रामीणों को गुमराह कर दिया था।

Murder in jind

पत्नी छठी बार गर्भवती

फिलहाल जुम्माद्दीन की पत्नी छठी बार गर्भवती है। उधर, आरोपित के साथ हत्या के मामले में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

जुम्माद्दीन ने ग्रामीणों के सामने बच्चों की हत्या करना कबूला है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे तक पहुंचाया जा सकता है।

अजीत सिंह शेखावत, आइपीएस।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.