जींद, जेएनएन। जींद में दिल्ली-पटियाला मार्ग के नीचे बने रास्ते को बंद करने पर रविवार को मोहल्लखेड़ा गांव के किसानों ने हाइवे को जाम कर दिया। किसानों का कहना था कि रेलवे फाटक के निकट हाईवे के नीचे से रास्ता बनाया हुआ था। इस रास्ते से खेतों में जाते थे, लेकिन पिछले दिनों एनएचआई ने इस रास्ते को बंद कर दिया। इसके बाद गांव से खेतों में जाने का रास्ता नहीं बचा है। इसलिए अब खेतों में जाने के लिए हाईवे के पुल से उल्टी साइड से निकलना पड़ता है। इसके कारण कई हादसे हो चुके हैं।

प्रशासन को इसके बारे में कई बार अगवत करवाया जा चुका हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा। पशुओं के चारा लाने के लिए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। जाम लगा रहे किसानों का कहना है कि शायद प्रशासन कोई हादसे का इंतजार कर रहा है। जाम की सूचना पाकर सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से बातचीत करके जाम को खुलवाया।

चार अगस्त को अधिकारियों से होगी बातचीत

किसानों की जाम का पता चलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां पर किसानों को हाईवे से हटाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने जाम नहीं खोला। इसके बाद पुलिस ने उच्च अधिकारियों से बातचीत की। जहां पर अधिकारियों ने चार अगस्त को उनसे मिलने का समय दिया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद आंदोलन का नेतृत्व कर रहे सतबीर सिंह ने कहा कि अगर चार अगस्त को समाधान नहीं हुआ तो फिर से हाईवे को जाम कर दिया जाएगा।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस