Move to Jagran APP

बारिश से खिले किसानों के चेहरे, धान की खेती में मुनाफे के आसार Panipat News

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉ. वीरेंद्र देव आर्य ने बताया कि सोमवार रात को भी जिले में 7 एमएम बरसात हुई थी। अच्छी बारिश के कारण धान को फायदा होगा।

By Edited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 05:31 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 10:23 AM (IST)
बारिश से खिले किसानों के चेहरे, धान की खेती में मुनाफे के आसार Panipat News
बारिश से खिले किसानों के चेहरे, धान की खेती में मुनाफे के आसार Panipat News

पानीपत, जेएनएन। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। धान रोपाई कार्य में तेजी आई है। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधिकारियों का दावा है कि अगर ऐसे ही बरसात होती रही तो इस बार धान की फसल अच्छी होगी। वहीं भूजल के स्तर में भी सुधार आएगा। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉ. वीरेंद्र देव आर्य ने बताया कि सोमवार रात को भी जिले में 7 एमएम बरसात हुई थी।

loksabha election banner

अच्छी बारिश के कारण धान को फायदा होगा। तकनीकी सहायक डॉ. जयभगवान ने बताया कि लगभग एक माह बाद धान की फसल खेतों में लहलहाती नजर आएगी। फसल को बीमारियों से बचाने के लिए विभाग की तरफ से नेशनल फूड सिक्योरिटी मिशन प्लस के तहत पावर स्प्रे पंप पर अधिकतम तीन हजार रुपये का अनुदान दिया जा रहा है।

ऑनलाइन आवेदन करें किसान
किसानों को योजना के तहत पावर स्प्रे पंप पर सब्सिडी पाने के लिए विभागीय साइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदकों की संख्या 30 से अधिक होने पर ड्रा के माध्यम से किसानों को सब्सिडी मिलेगी। दोहरी राहत मिली अहर गांव के किसान जसमेर ने बताया कि मानसून आने में देरी होने से किसानों की ¨चता बढ़ गई थी। तीन-चार दिनों से हुई बारिश से अब राहत मिली है। जहां किसानों को खेतीबाड़ी में फायदा होगा, वहीं लोगों को भी गर्मी से राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.