जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम की तरफ से बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान जारी है। छाजपुर सब डिविजन की टीम ने कुटानी रोड स्थित एक फैक्ट्री में छापेमारी कर बिजली चोरी करते पकड़ा। एलटी लाइन पर सीधे केबल तार बिजली डाल चोरी कर फैक्ट्री को चलाया जा रहा था। वहीं निगम की टीम ने कई अन्य जगह पर भी चेकिग की।

छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ यतेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें कुटानी रोड स्थित फैक्ट्री में बिजली चोरी की सूचना मिल रही थी। कार्रवाई को लेकर टीम गठित की गई। टीम ने वीरवार को सुबह के समय सूचना के आधार पर फैक्ट्री में छापेमारी की तो बिजली चोरी पकड़ी गई। एसडीओ के मुताबिक मीटर को बाइपास कर ट्रांसफार्मर की एलटी लाइन पर सीधे केबल तार लगा बिजली चोरी कर फैक्ट्री को चलाया जा रहा था। सात किलोवाट लोड मिला।

उन्होंने बताया कि लोड के हिसाब से फैक्टरी मालिक पर 3.25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना राशि भरने को लेकर नोटिस जारी किया जाएगा। न भरने पर नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने कहा कि बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ उनका अभियान आगे भी जारी रहेगा। बिजली चोरी करने वालों को थमाए जा रहे हैं नोटिस

पिछले दिनों बिजली निगम की ओर से प्रदेश स्तर पर 9 व 10 जुलाई को एक साथ छापेमारी कर बिजली चोरी करने वालों को पकड़ा गया था। पानीपत जिले में 9 जुलाई को बिजली चोरी पकड़ एक करोड़ व 10 जुलाई को बिजली चोरी करते पकड़ 57.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। हाल में बिजली निगम की ओर से उक्त उपभोक्ताओं को जुर्माना राशि भरने को लेकर नोटिस थमाए जा रहे हैं। बिजली चोरी करते पकड़े गए कुछ लोगों ने जुर्माना से बचने के लिए राजनीतिक सिफारिशें तक लगवाई थी, लेकिन उनकी सिफारिश काम नहीं आई। अब वो भी नोटिस घर पहुंचे देख हैरान हैं।

Edited By: Jagran