जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से महिला पुलिस सिपाही और आइआरबी की रविवार को दो सत्रों में परीक्षा हुई। दोनों सत्रों में 69 परीक्षा केंद्रों पर 22139 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। महिला पुलिस अभ्यर्थियों से ज्यादा कठिन उनके साथ आए परिवार के सदस्यों की बच्चों को संभालने की परीक्षा रही। कई अभिभावक पूरा समय केंद्र के बाहर बच्चों को संभालते रहे।

महिला पुलिस सिपाही की परीक्षा प्रात:कालीन सत्र में हुई। अभ्यर्थी सुबह सात बजे ही केंद्र पर पहुंच गई। उनको तलाशी कर केंद्र में दाखिल किया जाने लगा। अधिकतर महिला अभ्यर्थियों को नोज पिन और कानों की बाली उतारने में परेशानी हुई। कुछ अभ्यर्थी इनको उतार नहीं पाई। पानीपत शहर के अंतर्गत केंद्रों पर 12548 अभ्यर्थियों में 7828 अभ्यर्थी शामिल हुए। सायंकालीन सत्र में 12548 में से 6367 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोपहर के वक्त जीटी रोड पर जाम लग गया। जिसके चलते अभ्यर्थियों और अनय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कोट्स फोटो-17 महेंद्रगढ़ की दया ने बताया कि हरियाणा पुलिस सेवा, सुरक्षा व सहयोग के नाम से जानी जाती है। वह पुलिस में नौकरी कर समाज व देश के लिए कुछ करना चाहती है। उसका पेपर अच्छा रहा। कोट्स फोटो-18 हिसार की रवीना ने बताया कि वह 12वीं कक्षा पास है। वह पुलिस में नौकरी करना चाहती है। परीक्षा के लिए शनिवार रात 10 बजे अपने घर से चली थी। उसका पेपर अच्छा हुआ है। कोट्स फोटो-19 जींद के जुलाना की प्रियंका ने बताया कि उसके पिता फौज से सेवानिवृत हैं। उनको देखकर ही पुलिस में भर्ती होना चाहती है। उसको पेपर में अच्छे अंक आने की उम्मीद है।

समालखा के 25 केंद्रों पर 7944 अभ्यर्थी शामिल हुए
 एसएससी द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दोनों सत्रों में 7944 अभ्यर्थी शामिल हुए। इनके लिए कस्बे सहित आसपास के 14 संस्थानों में 25 केंद्र बनाए गए थे। नोडल अधिकारी एसडीएम गौरव कुमार ने कहा कि सुबह के सत्र में 7150 में 4353 और शाम को 3591 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। अभ्यर्थियों को आवागमन की असुविधा के चलते देहात में स्थित दूर दराज के केंद्रों पर आने-जाने में परेशानी हुई। ऑटो और ई रिक्शा वालों उनसे मनमर्जी का किराया लिया। पुराना बस अड्डा के दोनों लेनों पर दोपहर 12 बजे जाम लगा रहा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस