Move to Jagran APP

महिला पुलिस सिपाही से कठिन रही अभिभावकों की बाहर बच्चे संभालने की परीक्षा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से महिला पुलिस सिपाही और आइआरबी की रविवार को दो सत्रों में परीक्षा हुई। दोनों सत्रों में 69 परीक्षा केंद्रों पर 22139 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

By Edited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 02:24 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 02:24 AM (IST)
महिला पुलिस सिपाही से कठिन रही अभिभावकों की बाहर बच्चे संभालने की परीक्षा
महिला पुलिस सिपाही से कठिन रही अभिभावकों की बाहर बच्चे संभालने की परीक्षा

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से महिला पुलिस सिपाही और आइआरबी की रविवार को दो सत्रों में परीक्षा हुई। दोनों सत्रों में 69 परीक्षा केंद्रों पर 22139 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। महिला पुलिस अभ्यर्थियों से ज्यादा कठिन उनके साथ आए परिवार के सदस्यों की बच्चों को संभालने की परीक्षा रही। कई अभिभावक पूरा समय केंद्र के बाहर बच्चों को संभालते रहे।

loksabha election banner

महिला पुलिस सिपाही की परीक्षा प्रात:कालीन सत्र में हुई। अभ्यर्थी सुबह सात बजे ही केंद्र पर पहुंच गई। उनको तलाशी कर केंद्र में दाखिल किया जाने लगा। अधिकतर महिला अभ्यर्थियों को नोज पिन और कानों की बाली उतारने में परेशानी हुई। कुछ अभ्यर्थी इनको उतार नहीं पाई। पानीपत शहर के अंतर्गत केंद्रों पर 12548 अभ्यर्थियों में 7828 अभ्यर्थी शामिल हुए। सायंकालीन सत्र में 12548 में से 6367 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोपहर के वक्त जीटी रोड पर जाम लग गया। जिसके चलते अभ्यर्थियों और अनय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कोट्स फोटो-17 महेंद्रगढ़ की दया ने बताया कि हरियाणा पुलिस सेवा, सुरक्षा व सहयोग के नाम से जानी जाती है। वह पुलिस में नौकरी कर समाज व देश के लिए कुछ करना चाहती है। उसका पेपर अच्छा रहा। कोट्स फोटो-18 हिसार की रवीना ने बताया कि वह 12वीं कक्षा पास है। वह पुलिस में नौकरी करना चाहती है। परीक्षा के लिए शनिवार रात 10 बजे अपने घर से चली थी। उसका पेपर अच्छा हुआ है। कोट्स फोटो-19 जींद के जुलाना की प्रियंका ने बताया कि उसके पिता फौज से सेवानिवृत हैं। उनको देखकर ही पुलिस में भर्ती होना चाहती है। उसको पेपर में अच्छे अंक आने की उम्मीद है।

समालखा के 25 केंद्रों पर 7944 अभ्यर्थी शामिल हुए
 एसएससी द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दोनों सत्रों में 7944 अभ्यर्थी शामिल हुए। इनके लिए कस्बे सहित आसपास के 14 संस्थानों में 25 केंद्र बनाए गए थे। नोडल अधिकारी एसडीएम गौरव कुमार ने कहा कि सुबह के सत्र में 7150 में 4353 और शाम को 3591 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। अभ्यर्थियों को आवागमन की असुविधा के चलते देहात में स्थित दूर दराज के केंद्रों पर आने-जाने में परेशानी हुई। ऑटो और ई रिक्शा वालों उनसे मनमर्जी का किराया लिया। पुराना बस अड्डा के दोनों लेनों पर दोपहर 12 बजे जाम लगा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.