Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय लूट गिरोह और पुलिस में मुठभेड़, सरगना को लगी गोली Panipat News

10 दिन बाद जिले में दूसरी मुठभेड़ हुई। पत्थरगढ़ में बांध के पास सीआइए-2 और लूटपाट गिरोह में 13 राउंड फायरिंग हुई। अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना पकड़ा गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 08:19 AM (IST)
अंतरराज्यीय लूट गिरोह और पुलिस में मुठभेड़, सरगना को लगी गोली Panipat News
अंतरराज्यीय लूट गिरोह और पुलिस में मुठभेड़, सरगना को लगी गोली Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पुलिस ने 10 दिनों में दूसरी मुठभेड़ में दो और बदमाशों को काबू कर लिया। रात दो बजे पत्थरगढ़ गांव के पास सीआइए-टू और दो बदमाशों में 13 राउंड फायरिंग हुई। अंतरराज्यीय लूट और स्नेचिंग गिरोह के सरगना 25 वर्षीय कपिल उर्फ आशू के दायें पांव में गोली लगी है। वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के हकीमपुरा गांव का रहने वाला है और सातवीं पास है। उसके साथी बागपत के ददवाडिया पट्टी गांव के आकाश उर्फ गुड्डू को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

loksabha election banner

बदमाशों ने पुलिस पर चार, जबकि पुलिस ने नौ फायर किए। इनसे बिना नंबर प्लेट की स्पलेंडर बाइक, दो देसी पिस्तौल, मोबाइल फोन और तीन गोलियां बरामद हुई हैं। घायल सरगना कपिल को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पानीपत में लूट की दो वारदात कर रखी
सरगना कपिल के खिलाफ 25 मामले दर्ज हैं। इसमें पानीपत में लूट के दो, करनाल, उत्तर प्रदेश के कैराना, मुजफ्फरनगर, बागपत, उत्तराखंड के हरिद्वार के बहादराबाद थाने में छह मामले दर्ज हैं। थाना सनौली में हत्या के प्रयास और अवैध हथियार का मामला दर्ज किया गया है। बदमाश आकाश को अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड लिया गया है।

पुरकाजी नपा चेयरमैन की ली थी सुपारी
एसपी सुमित कुमार ने लघु सचिवालय में पत्रकारों को बताया कि कपिल पहले उत्तर प्रदेश के कई गिरोह का सदस्य रह चुका है। वर्ष 2016 में रोशनाबाद जेल में बंद इंतजार पहलवान ने कपिल को उत्तराखंड के पुरकाजी नगरपालिका के चेयरमैन जहीर फारुखी की हत्या की सुपारी दी थी। कपिल ने चेयरमैन पर गोली भी चलाई थी। इसी दौरान उसे एसटीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कपिल 2018 में बाहर आया था।उसने 12 बदमाशों का गिरोह बनाया। हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में लूट व स्नेङ्क्षचग की वारदात की। उत्तर प्रदेश की पुलिस की सख्ती बढ़ी दो कपिल और उसके गुर्गे करनाल-पानीपत में वारदात करने लगे। 

रेत पर बाइक फिसली तो पकड़े गए
सीआइए-टू प्रभारी दीपक कुमार को सूचना मिली थी कि जलालपुर से पत्थरगढ़ की ओर कच्चे रास्ते पर टी प्वाइंट के पास अवैध हथियारों से लेस बाइक सवार दो बदमाश वारदात की फिराक में हैं। इसी दौरान एएसआइ अशोक कुमार की में टीम नवादा पार गांव से पत्थरगढ़ की ओर भेजी। गाड़ी का आता देख बदमाश बाइक लेकर पत्थरगढ़ यमुना बांध की तरफ भागने लगे। एक बदमाश ने पुलिस की गाड़ी पर फायर किया। इसी दौरान सनौली व बापौली पुलिस ने नाकाबंदी कर दी।  इसी हड़बड़ी में रेत पर बाइक फिसल गई और बदमाश गिर गए। बदमाश ने पुलिस की गाड़ी पर फायर किया। पुलिस ने नौ फायर किए। एक गोली कपिल के पैर में लग गई।

  • ये कर चुके हैं वारदात 
  • 27 जुलाई को पिस्तौल के बल पर गांव छाजपुर खुर्द गांव में शराब के ठेके पर कारिंदे शिवकुमार से सात हजार रुपये लूटे। 
  • 4 सितंबर को समालाखा से जौरासी रोड पर बाइक सवार जौरासी के राहुल व उसके दादा रामफूल 50 हजार रुपये से भरा थैला छीना। 
  • अगस्त महीने में बागपत में एक व्यक्ति से पिस्तौल के बल पर नकदी लूटी। 
  • अगस्त में ही बागपत में स्कूटी सवार महिला से 35 हजार रुपये लूटे।  

उप्र की तर्ज पर बदमाशों को निशाना बना रही पुलिस
योगी सरकार आने के बाद उप्र पुलिस बदमाशों को निशाना बना रही है। अब वहां के बदमाश पानीपत में वारदात कर रहे हैं। उप्र पुलिस के अंदाज में पानीपत पुलिस भी बदमाशों से निपट रही है। 7 सितंबर की रात को सीआइए-1 ने एंबियंस सिटी के पास तीन बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी। गैंग के सरगना उत्तर प्रदेश के जिला शामली के बिरालीयन गांव के मंगल के पैर में गोली मारी थी। मंगल के साथी विक्की और राहुल को भी गिरफ्तार किया। मंगल ने स्नेङ्क्षचग की तीन और बाइक चोरी की 50 वारदात कर रखी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.