Move to Jagran APP

ईएमटी चुनाव में व्यस्त, एंबुलेंस में आज भगवान भरोसे मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने 31 में से 28 ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन) को चुनाव ड्यूटी में भेज दिया है। बाकी तीन ने जैसे-तैसे चुनाव ड्यूटी कटवाकर छुट्टी ले ली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 07:28 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 07:28 AM (IST)
ईएमटी चुनाव में व्यस्त, एंबुलेंस में आज भगवान भरोसे मरीज
ईएमटी चुनाव में व्यस्त, एंबुलेंस में आज भगवान भरोसे मरीज

जागरण संवाददाता, पानीपत : सरकारी एंबुलेंस में गर्भवती, जच्चा-बच्चा, मरीजों-घायलों की जान रविवार को भगवान भरोसे सुरक्षित रहेगी। स्वास्थ्य विभाग ने 31 में से 28 ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन) को चुनाव ड्यूटी में भेज दिया है। बाकी तीन ने जैसे-तैसे चुनाव ड्यूटी कटवाकर, छुट्टी ले ली है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के पास जिले में कुल 15 एंबुलेंस हैं। प्रत्येक एंबुलेंस पर चालक के साथ एक ईएमटी की ड्यूटी भी रहती है। गर्भवती को घर से अस्पताल लाते समय प्रसव पीड़ा होने पर ये डिलीवरी कराने के लिए भी प्रशिक्षित होते हैं। मरीज और घायल को अस्पताल पहुंचाते समय दिक्कत होने पर त्वरित इलाज भी देते हैं।

रविवार को चुनाव में ड्यूटी होने के कारण एंबुलेंस बिना ईएमटी के फर्राटा भरेंगी। एंबुलेंस कंट्रोल रूम के सभी तीन ऑपरेटरों को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। कुछ एंबुलेंस मतदान केंद्र, कंट्रोल रूम के बाहर रहेंगी, इसके चलते एंबुलेंस का अभाव भी रहेगा।

फ्लीट मैनेजर ऋषिपाल ने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय के निर्देश पर सिविल अस्पताल प्रशासन ने ईएमटी, ऑपरेटर के नाम चुनाव ड्यूटी में भेजे थे। एंबुलेंस इमरजेंसी सेवाओं में शामिल है, स्टाफ को अन्य ड्यूटी में नहीं लगाना चाहिए। कॉल रिसीव करने के लिए अन्य कर्मचारी कंट्रोल रूम में बैठाए गए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.