Move to Jagran APP

यमुनानगर में कलेसर के जंगल से बाहर आए हाथी, हाईवे पर लग गया जाम

यमुनानगर में कलेसर के पास दो हाथी जंगल से बाहर निकलकर चहलकदमी करने लगे। जिससे पावंटा साहिब नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 11:57 AM (IST)
यमुनानगर में कलेसर के जंगल से बाहर आए हाथी, हाईवे पर लग गया जाम
यमुनानगर में कलेसर के जंगल से बाहर आए हाथी, हाईवे पर लग गया जाम

यमुनानगर, जेएनएन। नेशनल हाईवे जगाधरी पौंटा साहिब रोड पर कलेसर के पास दो हाथी जंगल से बाहर निकलकर चहलकदमी करने लगे। जिससे पावंटा साहिब नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। हालांकि हाईवे पर चहलकदमी कर रहे हाथियों ने कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया। जगाधरी से पावंटा जा रहे अनिल राणा व कुलदीप कांबोज ने बताया कि वह कार से जा रहे थे। जैसे ही जंगल के पास पहुंचे। हाईवे पर दो हाथी नजर आए। उनको देखकर वह घबरा गए।

loksabha election banner

कार रोकी और तुंरत वापस घुमाई। कलेसर जंगल से निकले हाथी काफी देर तक नेशनल हाईवे पर ही रहे। जब तक हाथी जंगल की तरफ नहीं चले गए तब तक नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ वाहन चालक हाथियों के जाने का इंतजार करते रहे। करीब एक घंटे के बाद कलेसर जंगल से निकले हाथी वापस जंगल में चले गए। उसके बाद हाईवे का यातायात सुचारू हुआ।

परेशान करने पर करते हैं हमला

जिला वन्य प्राणी निरीक्षक सुनील डावर का कहना है कि नेशनल हाईवे पांवटा साहिब पर हाथियों का आ जाना आम बात है। इससे पहले भी कई बार कलेसर जंगल से निकलकर हाथी रोड पर आ चुके हैं। जब तक लोग उनको परेशान नहीं करते हाथी किसी को कुछ नहीं कहते। आमजन से अपील करते हुए कहा कि जंगली जानवरों को उनके जाने का रास्ता दें तो वह किसी को भी नहीं पहुंचाते। बचाव में ही सावधानी है। कुछ समय पहले नेशनल हाईवे पर आए हाथी ने वाहन को  क्षतिग्रस्त करने का की कोशिश की थी। कलेसर गांव के आनंद चौधरी व मोहन सिंह के मुताबिक जंगल से हाथी निकलकर फसलों को खराब कर देते हैं। फसल के सीजन में सारी रात जागकर अपनी फसलों की रखवाली करते हैं। बता दें इस क्षेत्र में काफी वन्‍य जीव देखने को मिल जाते हैं। तेदुंआ भी कई बार गांवों में घुस आया है। इसे लेकर लोगों में भगदड़ भी मच जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.