पानीपत, जेएनएन।  पानीपत सहित अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र में बुधवार को पूरे हर्षोल्‍लास के साथ ईद-उल-फितर मनाई जा रही है। ईद के मौके पर रोजेदारों ने एक दूसरे को बधाई दी। ईद का चांद दिखने के बाद रमजान का पाक महीना खत्म हो गया है। मुस्लिम समुदाय ने नमाज अदा करने के साथ ही ईद का जश्न मनाना शुरू कर दिया। ऐसे में हरियाणा के पानीपत सहित अन्य जिलों से ईद मनाते हुए सुंदर तस्वीरें सामने आई।

Eid Mubarak panipat

पानीपत में नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

Eid Mubarak kurukshetra

कुरुक्षेत्र में नमाज शुरू होने का इंतजार करते लोग।

Eid Mubarak Karnal

करनाल में ईद की मुबारकबाद देते लोग।

Eid Mubarak Ambala

अंबाला कैंट में नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

Eid Mubarak panipat

पानीपत में नमाज अदा करते रोजेदार। 

Eid Mubarak panipat

पानीपत में गले मिलकर ईद की मु‍बारकबाद देते लोग।

Eid Mubarak panipat

आपस में गले मिलकर दो बच्चियां ईद की बधाई देतीं।

Eid Mubarak Karnal 

करनाल में नमाज अदा करते लोग और पास में खड़ा बच्‍चा।

Eid Mubarak jind

जींद में खरीदारी करते बच्‍चे।

Eid Mubarak Ambala

Eid Mubarak Ambala

Eid Mubarak Ambala

ईद की खरीदारी से चांद की तरह चमके बाजार
ईद मुबारक के मौके पर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिली। कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ नजर आई। बाजार में ब्रांडेड परफ्यूम उपलब्ध होने के बावजूद भी लोगों का देसी इत्र की ओर अधिक रूझान दिखाई दिया। वहीं एक दिन पहले ही कलंदर चौक मार्केट में मुस्लिम समुदाय के लोग खरीदारी करने उमड़े। तरह-तरह की रंगदार टोपियों से दुकानें भरी दिखी। बढ़ती गर्मी से बचने के लिए शरारा महिलाओं की पहली पसंद बनी। नई वैराइटी के कुर्ते, चिकन कढ़ाईदार कुर्ते, लहंगा, प्लाजो व नेटदार टॉपसेट भी ग्राहकों की पहली पसंद रही। बता दें कि नए परिधान पहन कर ही नमाज अता करने का रिवाज है। 

शांति व्यवस्था के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त
डीसी सुमेधा कटारिया ने जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को विभिन्न थाना क्षेत्रों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उन्होंने डीआरओ पानीपत को सिटी थाना, डिप्टी सीइओ जिला परिषद पानीपत को सदर थाना, तहसीलदार पानीपत को थाना चांदनी बाग, नायब तहसीलदार पानीपत को थाना मॉडल टाउन, तहसीलदार समालखा को थाना समालखा की ड्यूटी लगाई। वहीं बीडीपीओ समालखा को थाना इसराना, नायब तहसीलदार मतलौडा को थाना मतलौडा, नायब तहसीलदार बापौली को थाना बापौली, नायब तहसीलदार समालखा को थाना सनौली तथा तहसीलदार मतलौडा को थाना सेक्टर 13-17 में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। एसडीएम पानीपत व एसडीएम समालखा को अपने-अपने क्षेत्र के ओवरऑल इंचार्ज का पदभार सौंपा गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस