फोटो-17 से 19

जागरण संवाददाता, पानीपत : समाज को एक ईंट, एक रुपया देकर जरूरतमंदों की मदद कर समाजवाद का संदेश देने वाले महाराजा अग्रसेन के नाम से सेक्टर-25 में बनने वाला अग्रसेन चौक का काम लटक गया है। जिसके चलते चौक राहगीरों राहत देने की बजाय धूल व हिचकौले दे रहा है।ठेकेदार चौक बनाने में लापरवाही बरत रहा है। नगर निगम अधिकारी भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

तत्कालीन डीसी डॉ. चंद्रशेखर खरे ने अपनी पत्नी के साथ 28 फरवरी को अग्रसेन चौक की आनन-फानन में आधारशिला रखी थी। ठेकेदार लंबे समय तक तो निर्माण कार्य शुरू नहीं कर पाया। पिछले पखवाड़े में काम शुरू किया तो उसको फाउंडर पर लाकर छोड़ दिया। अब चौक के चारों तरफ गड्ढे बन गए हैं और धूल मिट्टी उड़ रही है। ऐसे में राहगीरों खासकर दोपहिया व पैदल जाने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसका निर्माण कार्य इसी माह में पूरा किया जाना है, लेकिन हाल की स्थिति को देखते हुए तय समय पर निर्माण पूरा हो पाना मुश्किल है।

34 लाख एस्टीमेट था, ठेकेदार ने 29 लाख में लिया

नगर निगम ने चांदनी बाग थाना के नजदीक महाराजा अग्रसेन चौक बनाने को लेकर 34 लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार किया। ठेकेदार राजेश कुमार ने करीब 29 लाख रुपये में इसका ठेका लिया। यहां पर छतरी लगाकर महाराज अग्रसेन का प्रतिमा, टावर लाइट, ग्रेनाइट पत्थर, घास व स्टील की रे¨लग लगाए जाने हैं। इसके साथ चारों तरफ की दीवार करीब 6 फुट ऊंची बनाई जानी है।

समाज बोला काम समय पर पूरा कराएंगे

कोट्स फोटो : 18ए

अग्रसेन चौक का निर्माण ढाई माह में पूरा किया जाना है। चौक के नजदीक सीवर लाइन का कार्य चलने के चलते बंद है। समाज के लोग चौक के निर्माण को लेकर गंभीर हैं।

नीरज ¨सगला, प्रधान, अग्रवाल संगठन।

--------

कोट्स फोटो : 19

अग्रसेन चौक शहर के लिए एक तोहफा होगा। इसका निर्माण कार्य सामान्य चल रहा है। ठेकेदार की कुछ समस्या रही होगी। इसको जल्द ही चालू करा दिया जाएगा।

रोशनलाल गुप्ता, चेयरमैन, हरियाणा व्यापार मंडल।

------

चौक बनेगा वार्ड व शहर की पहचान

वार्ड-13 पार्षद सुधा अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल चौक शहर का आदर्श चौक होगा। ठेकेदार ने पिछले दिनों काम किया था। इसका काम बीच में लटकाने की जानकारी नहीं है। ठेकेदार से बात कर एक-दो दिन में चौक का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। ठेकेदार बोला : सीवर लाइन के चलते देरी हुई

ठेकेदार राजेश कुमार ने बताया कि अग्रसेन चौक बनाने का काम अप्रैल के पहले सप्ताह में पूरा करना था। इसका निर्माण कार्य शुरू करा दिया था। पिछले दिनों एक दूसरे ठेकेदार ने उसी जगह से सीवरेज लाइन दबाई थी। जिसके चलते काम रोकना पड़ा। चौक का काम जल्द ही पूरा करा दिया जाएगा।

------

वर्जन

अग्रसेन चौक का पिछले दिनों टेंडर व वर्क ऑर्डर ठेकेदार राजेश कुमार को दिया गया है। उनको एक माह में काम कंपलीट करने के आदेश दिए थे। चौक का निर्माण कार्य अटकाने पर ठेकेदार से जवाब मांगा जाएगा।

आरडी शर्मा, एक्सईएन, नगर निगम, पानीपत। --जगमहेंद्र

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस