जागरण संवाददाता, समालखा (पानीपत) : जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) ने बगैर सीएलयू जीटी रोड पर ब्ल्यूजे फिलिग स्टेशन के पास चल रही कत्था फैक्ट्री को एक सप्ताह में गिराने के आदेश मालिक को दिए हैं। एक सप्ताह बाद डीटीपी द्वारा स्वयं कार्रवाई करने पर गिराने का खर्च भी मालिक से वसूल किया जाएगा।

आरटीआइ कार्यकर्ता पीपी कपूर की शिकायत पर डीटीपी ने जांच के बाद यह आदेश जारी किया है। कपूर ने बताया कि उक्त फैक्ट्री दो दशकों से बगैर सीएलयू के चल रही थी। मालिक ने न तो नगर योजनाकार और न ही चीफ आफिसर आफ फैक्ट्रीज से बिल्डिग निर्माण का नक्शा पास करवाया है। एनएचएआइ से भी रोड असेस की मंजूरी नहीं ली, जबकि इसका रास्ता रोड से है।

जिला उद्योग केंद्र से फर्म का रजिस्ट्रेशन भी नहीं करवाया है। प्रदूषण फैला रही फैक्ट्री के बायलर की चिमनियों का उचित प्रबंध भी नहीं किया है। तारा इंक्लेव के लोग इसके धुएं व डस्ट से परेशान हैं। मजबूरी में उन्होंने आरटीआइ के जरिए सभी विभागों से सूचनाएं एकत्र की। विभागीय किसी अधिकारी ने आज तक इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि बिजली निगम का भी फैक्ट्री पर लाखों रुपये बकाए हैं। फिलहाल फैक्ट्री में कामकाज बंद है।

Edited By: Jagran